AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 10 अक्तूबर 2018

मानसिक स्वास्थ्य का मूल आधार विषय पर कार्यशाला का अयोजन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  आचार्य नरेन्द्रदेव नगर निगम महिला महाविधालय हर्ष नगर में मनोविज्ञान विभाग द्वारा विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर स्वस्थ सम्बन्ध मानसिक स्वास्थ्य का मूल आधार विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।
           इस अवसर पर मुख्य अतिथ शर्मिष्ठा चक्रवर्तीे परामर्शदात्री ने छात्राओं को बताया कि शारीरिक स्वास्थ्य के साथ साथ मानसिक स्वास्थ्य भी आवश्यक है। मानसिक स्वास्थ्य से सम्बन्धित भ्रांतियो को दूर करके लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना अति आवश्यक है तथा मानसिक स्वास्थ्य के सम्र्द्धन हेतु स्वस्थ्य सम्बन्धों को बढाने हेतु उन्होने कई प्रकार के टिप्स भी छात्राओं को बजाये। प्रचार्या डा0 नूतन वोहरा ने बताया कि स्वस्थ्य जीवन शैली मानसिक स्वास्थ्य की नीव है। स्वस्थ्य सम्बन्ध इस नीव को मजबूत बनाते है। डा0 अलका कपूर प्रभारी मनोविज्ञान ने अतिथियों का स्वागत व परिचर दिया तथा कहा कि आज के इस प्रतिस्पर्धा एवं तनाव के युग ने अपने मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। कार्यक्रम का संचालन डा0 शिखा वर्मा एवं धन्यवाद ज्ञापन डा0 संगीता श्रीवासतव द्वारा किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट