AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 18 अक्तूबर 2018

कानपुर में टीम मिशन गंगे को मिला जबरदस्त समर्थन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  टीम मिशन गंगे का कानपुर में जबरदस्त समर्थन और प्रोतसाहन के साथ स्वागत किया गया। यहां 7 हजार से अधिक विधार्थियों ने 40 सदस्यीय टीम को अपना सहयोग दिया। हय मिशन गंगे टाटा स्टील एउवेंचर फाउंडेशन और नेशनल मिशन फॅार क्लीन गंगा की संयुक्त पहल है जो एक महीने के राफिंट्ग अभियान के माध्यम से अपशिष्ट प्रबंधन और गंगा स्वच्छता के बारे में जागरूकता को बढावा देने के लिए चलाया जा रहा है।
       कानपुर में स्कूलो और इंटर काॅलेजों के 7 हजार से अधिक छात्राओं और लगभग 1 हजार स्थानीय लोगों ने माउंट एवरेस्ट पर फतह पाने वाली पहली भारतीय महिला बचेन्द्री पाल और टीएसएएफ की संस्थापक की अगुवाई में टम की मदद कर इस अभियान में सहयोग बढाया है। एक कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि हरिद्वार से 5 अक्टूबर को शुरू हुआ यह अभियान 30 अक्टूबर को पटना में समाप्त होगा। कानपुर में 10 किमी लंबा रोड शो हुआ जिसमें मेयर प्रमिला पाडे शामिल रही। वहीं टीम ने आईआईटी कानपुर में प्रो0 विनोद तारे ने गंगा नदी को बचाने और हर व्यक्ति के बीच जिम्मेदारी की भावना को बढावा ेदने को लेकर एक व्याख्यान भी दिया। बताया गया कि अब टीम इलाहाबाद जा रही है। लीडर पाल ने कहा आने से पहले हम कानपुर में भारी समर्थन की उम्मीद कर रहे थे लेकिन हमने जो देखा वह हमारी उम्मीद से कहीं अधिक था। कहा इस अभियान में विशेषकर देश के युवाओं को शिक्षित करना जरूरी है। कहा यदि कहूं कि हमारी अपेक्षाएं नही बढी तो यह सही नही होगा। अगले चार पडावों में हमारे सपने और बडे हो रहे है। टीम विभिन्न षहरों, कस्बों, आदि में अपशिष्ट प्रबंधन, गंगा में प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन को लेकर जारूकता पैदा करेगे व स्कूलों और संस्थानो का भ्रमण करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट