AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2018

केंद्रीय मंत्री भारत सरकार ने किया जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा का आनावरण

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  माता पार्वती बाबा बदलू प्रसाद सेवा समिति द्वारा जे सेक्टर, आवास विकास 1 कल्यानपुर स्थित कर्पूरी ठाकुर पार्क में जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा का अनावरण किया गया, जिसकी अध्यक्षता श्याम नारायण सिंह ने की तथा मुख्य अतिथि रामदास अठावले केन्द्रीय मंत्री, भारत सरकार ने रीबन काटकर तथा माल्यापर्ण कर कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा का अनावरण किया।
           मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर ने समरता एवं समानता के आदर्ष को हम जीवन में अपनाएं और अपने आचरण एवं संस्कारो में उनके सिद्धातों एवं कार्यो को स्थान दे। कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के जीवन मूल्यों को जीवन में उतारकर अपने व्यक्तित्व का विकास यिका जा सकता है। कार्यक्रम आयोजक रोहित कुमार एडवोकेट ने कहा जननायक कर्पूरीजी की तीन फीट लंबी प्रतिमा को संगमरमर के पत्थर से निर्मित कराया गया है। गरीबों के मसीहा की यह प्रतिमा बडी संख्या में लोगों को आकर्षित करेगी और जनता को उनके प्रति सम्मान जताने और उन्हे श्रद्धांजलि देने का एक नया अवसर देगी।। उन्होने जननायक की जीवनी व उनके द्वारा किये गये विशेष कार्य को समाज के लिए विस्मिरणीय योगदान के रूप में अवगत कराया तथा कहा कि हमें उनके आदर्शो को अपने जीवन में अपनाना चाहिये। कार्यक्रम में जवाहर लाल, रोहित कुमार सिंह एडवोकेट, अभिष्ेाक त्रिपाठी, उमा नारायण मिश्रा, डा0 राम नारायण सविता, राम नारायण, सुनील कठेरिया, गुडडन कुशवाहा, मो0 शफीक, कंचन गौतम, किरन राजपूत, ऋषि पाण्डे, राजन गुप्ता, आदित्य सिंह आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट