AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 29 नवंबर 2018

10 दिसम्बर तक सूचनायें उपलब्ध कराये काॅलेज

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - सीएसजेएमयू की वर्ष 2019 की मुख्य परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण के सम्बन्ध में विश्वविधालय द्वारा 15 नंवम्बर तक सूनाएं उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किये थे लेकिन इस सबन्ध में विभिन्न बिन्दुओं पर काॅलेजो द्वारा सप्रमाण सूचनाएं देने में काॅलेजों की लापरवाही सामने आयी है। काॅलेजों द्वारा मांगी गयी सूचनाये अभी तक विश्विधालय को नही दी गयी है। अब एक बार ऐसे काॅलेजों को फिर मौका दिया गया है और उन्हे वांछित सूचनाये देने के लिए 10 दिसम्बर अंतिम तारीख दी गयी है।
     बताते चले कि विश्विधालय से सम्बद्ध काॅलों से विभिन्न बिन्दुओं पर सप्रमाण सूचनाये मांगी गयी थी लेकिन तमाम कालेज अभी तक सूचना नही दे रहे थे। बताया जाता है कि यदि 10 दिसम्बर तक भी काॅलेज सूचना नही देते है तो ऐसे काॅलेजों को परीक्षा केंद्र नही बनाया जायेगा। विश्वविधालय प्रशासन ने परीक्षा केंद्र निर्धारण के सम्बन्ध में नये शासकीय निर्देशों के मददेनजर अन्य नये बिन्दुओं पर भी काॅलेजों से सूचनाये मांगी गयी है। परीक्षा नियंत्रक एसएल पाल ने इस बारे में सभी संबद्ध कालेजों को परिपत्र जारी किया किया है। जो सूचनाये कालेजों से मांगी गयी है उसमें प्रवेश द्वारा सहित प्रत्येक परीक्षा कक्ष में वायस रिकार्डरयुक्त सीसीटीवी कैमरे एवं रिकार्डिंग हेतु डीबारआर लगा है या नही। वहीं कालेजों में प्श्नपत्रों की सुरक्षा व गोपनीयता अक्षुण रखने, उत्तर पुस्तिकाओं के सुरक्षित रखरखाव के लिए कम से कम दो होहे की अलमारियों के साथ स्ट्रांग रूम, मानक के अनुसार अग्निशमन संसाधन के साथ विधुत आपूर्ति के लिए जनरेटर आदि सम्बन्धी जानकारी उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट