AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 26 नवंबर 2018

पत्रकार उत्पीड़न के विरोध में प्रदर्शन, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

फतेहपुर, शमशाद खान । इलेक्ट्रानिक मीड़िया के वरिष्ठ पत्रकार एवं एक न्यूज चैनल के सीईओ उमेश कुमार शर्मा के साथ उत्तराखण्ड सरकार और वहां की पुलिस के बदले की भावना से उत्पीड़नात्मक व्यवहार करने के विरोध में आज जिला पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष अजय सिंह भदौरिया के नेतृत्व में पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुये राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। अध्यक्ष भदौरिया ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उत्तराखण्ड की सरकार अगन सीईओ पर लगाये फर्जी आरोप तत्काल वापस नहीं लेती और उन्हें रिहा नहीं करती तो पत्रकार सड़क पर उतर कर आन्दोलनात्मक रवैया अपनाने से पीछे नहीं हटेंगे।
राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में कहा कि गया है कि उत्तराखण्ड की सरकार और पुलिस जिस तरह से षड़यंत्र कर उमेश शर्मा पर फर्जी कार्यवाही कर रही है उसे तत्काल वापस लिया जाये। साथ ही यह भी मांग किया कि षड़यंत्रकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लायी जाये। हाईकोर्ट से जमानत पर रिह होने के बावजूद उत्तराखण्ड पुलिस ने उनका अघोषित अपहरण कर लिया है। उत्तराखण्ड की पुलिस ठीक उसी तर्ज पर काम कर रही है, जिस तरह से सउदी अरब में पत्रकार जमाल खगोशी की हत्या की गई थी। पत्रकारों ने एक स्वर से देश के महामहिम राष्ट्रपति प्रकरण पर हस्तक्षेप कर न्याय दिलाने के साथ उनकी जानमाल की सुरक्षा करने की मांग किया। पत्रकारों ने कहा कि अगर उनकी मांगों को गंभीरता से लेकर कार्रवाई नहीं की गयी तो संगठन के समस्त सदस्य सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन व जन आन्दोलन करने की लिये मजबूर होंगे।
विरोध प्रदर्शन का संचालन महामंत्री आशीष दीक्षित व कोषाध्यक्ष जयकेश पाण्डेय ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से दिनेश तिवारी, अवनीश सिंह, मो. मोईन, शमसाद अहदम, जितेन्द्र विश्वकर्मा, अरमान खां, डा. एसए सिद्दीकी, देवेन्द्र वर्मा, विक्टर राबर्ट उर्फ साहिल , नीरज सिंह, नवीन सैनी, नीरज यादव, मनीष पाल, कमल, अखिलेश यादव, हरिओम, विनीत कुमार, शाहिद अली, विमलेश त्रिवेदी, इरफान काजमी, संजय सिंह, दिनेश सिंह, विश्व दीपक अवस्थी, बृजेश मौर्या समेत भारी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट