AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 1 नवंबर 2018

यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए स्वयं नागरिक हों जागरूक- राहुल राज

फतेहपुर, शमशाद खान । पुलिस महानिदेशक के लखनऊ के निर्देशन पर गुरूवार को यातायात माह का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने फीता काटकर किया। तत्पश्चात् जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। साथ ही नागरिको से यातायात नियमों की जानकारी हासिल करने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए स्वयं में जागरूकता लाकर सहयोग का आहवान किया। उन्होने कहा कि सम्बन्धित विभाग तो प्रयास करते ही है, लेकिन इसमें सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि हर व्यक्ति नियम का पालन करते हुए सहयोग दे तो पूरी तरह से यातायात व्यवस्था में सुधार लाया जा सकता है। 
गुरूवार को आईटीआई मैदान मे यातायात माह का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने फीता काटकर करते हुए जनपदवासियों से आहवान किया कि यातायात में व्याप्त अव्यवस्था को दूर करने के लिए सभी लोग मंथन करे और सोचे तथा नियमों का पालन कर जागरूक हो और दूसरो को भी जागरूक करने का काम करे इस पूरे माह में सहयोग दें और वर्षभर तक यही व्यवस्था बनाकर रखें। उन्होने कहा कि बिना नागरिको के सहयोग के यातायात व्यवस्था में सुधार नामुनकिन है। उन्होने कहा कि महानगरों की दुहाई दी जाती है, लेकिन यह गौर नही किया जाता है कि यही लोग महानगरो मे जाकर बिना किसी के कुछ कहे यातायात नियमों का पालन करते है। यदि यही रवैया अपने यहां अख्तियार कर लें तो सुधार होना शुरू हो जाएगा। शुभारम्भ के पश्चात् जागरूकता रैली को पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जिसमे विभिन्न विद्यालयों के बच्चें, एनसीसी कैडेट यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। रैली मे पुलिस विभाग अधिकारी एवं व्यापारी भी कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षका पूजा यादव, सीओ सिटी कपिल देव मिश्रा, यातायात प्रभारी आशीष सिंह, समाजसेवी अशोक तपस्वी, उद्योग व्यापार मण्डल के संस्थापक अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा, जिला वितरक एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, प्रेमदत्त उमराव, सेराज अहमद खाॅन, कृष्ण कुमार तिवारी, अर्मेन्द्र शर्मा, कुलदीप कुमार, अनिकेत मेहरोत्रा, सतीश द्विवेदी मौजूद रहे। वहीं उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा ने पुलिस प्रशासन को भरोसा दिलाया कि नवम्बर माह भर यातायात जागरूकता अभियान जारी रखकर लोगों को जागरूक करेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट