AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 30 नवंबर 2018

बीएनआई इनिशिएटिव चैप्टर की हुई शुरूआत

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  लघु एवं मध्यम उधोगो से जुडे उधोगपतियों को उनके उधोग में बढावा के लिए अंतराष्ट्रीय संगठन बीएनआई द्वारा कानपुर में बीएनआई इनिशिएटिव चैप्टर की शुरूआत की है, जो गिवर्स गेन विचारधारा पर आधारित है।
           कार्यक्रम में विकास गोयनका ने बताया कि संस्था द्वारा एक दूसरे को व्यापार देने और एक दूसरे के व्यापार का समर्थन देने के लिए मिलते है। भारत में बीएनआई सदस्यों ने 9275 करोड रू0 का व्यवसाय एक वर्ष में किया। उन्होने बताया इस संस्था से जुडे उधोगपतियों के लिए संस्था के सभी सदस्य संगठित रूप से कार्य करते है, जिससे उन्हे व्यापारी लाभ की वृद्धि मिलती है साथ ही विदेशा के व्यापारी भी व्यापार बढाने में मदद करते है। बताया इसमें शामिल सदस्यों को लेकर हर सप्ताह एक बैठक की जायेगी। कानपुर में हुए आयोजन में 200 से अधिक व्यवसायी शामिल रहे साथ ही कहा इस कार्य को और भी आगे बढाया जायेगा। कार्यक्रम में नवीन चैधरी, विकास गोयनका, प्रदीप सिन्हा, रितेश कक्कड, अभिषेक गुप्ता, विपुल दत्ता, उमंग अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट