AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 3 नवंबर 2018

हीरे, सोना व चांदी के गहनो के साथ तैयार सराफा बाजार

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - हिंदुओं का सबसे बडा और उत्साह से परिपूर्ण पर्व दीपावली है। धरतेरस ओर दीपावली का उत्साह अब शहरवासियों में चरम पर है। दूसरी तरह लोगों ने त्योहार की खरीदारी भी शुरू कर दी है और बजारो में भी रौनक बढ चुकी है। कपडा बाजार, किराना बाजार, रेडीमेड का बाजार तथा घरों के सजावट सामग्री का बाजार सज चुका है। वहीं सबसे अहम धनतेरस के लिए सराफा बाजार में पूरी तैयारी कर चुका है। बताया जाता है कि ग्राहको को लुभाने के लिए सराफा व्यापारियों ने कोई कसर नही छोडी है। हीरे जडे, सोने और चांदी के खूबसूरत गहनो से सराफा बाजार जगमगा उठा है। वहीं दीपावली स्पेशल में चांदी की गणेश-लक्ष्मी प्रतिमाये, दिये, पूजा-थाल, कमल आदि ग्राहको के आकर्षण का केंद्र बनी हुयी है।
                 बाजार में दीपावली का उत्साह बढता जा रहा है और शहवासियों ने खरीदारी भी शुरू कर दी है। कहीं भी किसी भी बाजार में जाईये खरीदारों की भीड मिलेगी। दीपावली पर व्यापारी भी उत्साहित है विषेश रूप से सराफा व्यापारी। दीपावली के लिए सराफा व्यापारियों ने विशेष तैयारी की है जिसमें ग्राहकों के लिए हीरे जडे, सोने के सुन्दर डिजायनो के गहनो का स्टाक किया गया है वहीं खरीदारी के साथ मनभावन उपहार और छूट के आॅफर दिये जा रहे उम्मीद जताई जा रही है। बताया गया कि वर्ष शेफ वाले हीरो की खासी डिमांड है, इसमें बेट, मार्किस, ड्राप वाली डिजाइनो के हीरो के जेवरो को ग्राहक पंसद कर रहे है। वहीं सोने के आभूषणों में हल्के डिजाइन के खूबसूरत आभूषण भी ग्राहको को लुभा रहे है। बिहराना रोड सराफा व्यापारियों ने अपने दुकानो को ग्राहको के लिए सजा लिया है। सराफा व्यापारियों की माने तो धनाड्य लोग ही नही बल्कि मध्यमवर्गीय लोगों का भी बीते पांच सालों में धनतेरस और दीपावली पर आभूषण खरीदने का आंकडा बढा है। मध्यमवर्गीक ग्राहकों के लिए इस दिवाली सोने के हल्के व बेहतरीन डिजायन के आभूषण के विभिन्न रेंज तैयार की गयी है जो ग्राहकों को लुभाने के साथ ही उनके जेब के अनुसार होंगे। खास बात यह कि हर व्यक्ति के लिए इस बार सराफा बाजार तैयार है। व्यापारी बतातें है कि हल्की ज्वैलरी की डिमांड ज्यादा है। दीपाव  ली बीतने के साथ ही सहालग शुरू हो जायेगी जिसमें भारी ज्वैलरी की भी डिमांड होगी। फिलहाल दीपावली पर बिक्री की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है और बाजारो में ग्राहक भी बढने लगे है। दुकानों में ग्राहकों की बढती भीड से व्यापारी भी खुश है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट