AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 3 नवंबर 2018

सडकों पर दौडेगी इलेक्ट्रानिक स्कूटर

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - दीपावली पर्व पर कानपुर के लोगों के लिए खुशी की बात यह कि अब वह पेट्रोल की अपेक्षा इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपना सकेगे वह भी किफायत के साथ, जो महज एक बार चार्ज करने पर 175 किमी0 से 200 किमी0 तक चलती है और एक बार चार्ज करने पर महज एक यूनिट बिजली का खर्च आता है।
                  इलेक्ट्रिक स्कूटर के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए पूजिता इण्टरप्राइजेज लाल बंगला के मैनेजर पंकज जायसवाल ने बताया कि अभी तक जो भी इलेक्ट्रिक स्कूटी बाजार में है उनकी किमी0 समय सीमा कम है और स्पीड भी 35 किमी0 प्रति घण्टा है लेकिन यह स्कूटर 175 किमी0 फुल चार्ज होने पर साथ ही 75 किमी0 प्रति घण्टा की स्पीड से चल सकता है। बताया इसकी विशेषता यह है कि माबाइल चार्जर, डीएलआर लाइट, टयूबलेस टायर लगे है। कानपुर में इस इलेक्ट्रिक स्पीड स्कूलट के पहले शोरूम का शुभारम्भ पूजिता इण्टरप्राइजेज की ओर एन-2 रोड लाल बंगला में किया गया है। इस अवसर पर हरजेन्दर नगर व्यापार मण्डल अध्यक्ष सुशील गुप्ता व श्याम कुमार जायसवाल द्वारा फीता काटकर शोरूम का शुभारम्भ किया गया। बताया इस स्कूलट से जनता को प्रदूषण के साथ मध्यम श्रेणी की जानता केा बढती पेट्रोल व डीजल की कीमतो से भी राहत मिलेगी। इस अवसर पर सोनू जासवाल, उमाकान्त जायसवाल, दिलीप मिश्रा, रामसुख यादव आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट