AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 5 नवंबर 2018

सीओडी पुल पर जारी है बसों की आवा - जाही

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - कैंट एरिया में स्थित सीओडी पुल की एक लैन वाहनो के आने-जाने के लिए शुरू कर दी गयी थी लेकिन सीओडी रेलवे क्रासिंग पर बने इस पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया था। इसके साथ ही रोडवेज की बसों को इस पुल के बजाय ट्रांसपोर्ट नगर, किदवई नगर चालीस दुकान, यशोदा नगर बाईपास से होते हुए रामादेवी चैराहा जाने के निर्देष दिये गये थे लेकिन चालक सीओडी से ही होकर निकल रहे है। रामादेवी से आने वाली रोडवेज की बसें नियमों का उल्लघन कर रही है और सीओडी पुलिस से ही टाटमील पहुंच रही है।
          बतातें चले कि यातायात को सुगम बनाने के लिए सीओडी क्रासिंग पर पुल के निर्माण का कार्य पिछले 25 वर्षो से चल रहा है। पुल की एक लेन को आवागमन के लिए शुरू तो कर दिया गया लेकिन भारी और बडे वाहन को अभी यहां से निकले के लिए प्रतिबन्धि कर दिया  गया है। अभी तक इतने वर्षो के बीतने के बाद भी पुल की दूसरी लेन शुरू नही हो सकती है। दांवे कुछ भी हो लेकिन जानकारो की माने तो अभी पुल की दूसरी लेन शुरू होने में एक से डेढ वर्ष का समय लग जायेगा। ब्करकटी बस अडडा से वाया सीओडी पुल होते हुए रामादेवी जाने में मात्र 15 मिनट का समय लगता है, क्योंकि रामादेवी से बस अडडे की दूरी पहज पांच किमी0 ही है लेकिन ट्रांसपोर्ट नगर, किदवईनगर से बाईपास होते हुए रामादेवी पहुंचने में एक से डेढ घंटा लग जाता है साथ ही यह दूरी 9 किमी है। बीच में लगने वाले जाम व अन्य बाधाओं से बचने के लिए रोडवेज बस चालक सीओडी पुल का ही प्रयोग कर रहे है और नियमो तथा निर्देशों का उल्लघन करते हुए इस पुल से रोडवेज की बसों का आवागमन जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट