AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 27 नवंबर 2018

पीने का पानी शुद्ध रूप से होगा मुहैया

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  हार्ट केयर फाउंडेशन आॅफ इंडिया की ओर से एलजी वाॅटर प्यूरिफयर को ऐसे वाॅटर प्यूरिफायर के रूप में प्रमाणित किया गया था, जो हेल्थ फ्रेंडली ड्रिंकेबल वाटन यानी स्वास्थ्य हितैषी पीने योग्य पानी के सभी मानदंडों को पूरा करता है। यइ बात पार्वती बांग्लरोड स्थित फ्रेंड इलेक्ट्रनिक्स में वार्ता के दौरान एलजी इलेक्ट्रनिक इंडिया द्वारावाॅटर प्यूरिफायर्स की प्यूनिकेयर रेंज की लाचिंग के दौरान रीजनल मैनेजर दीपक अग्रवाल ने कही।
              उन्होने कहा इस प्यूरिफयर में स्टेनलेस स्टीम स्टोरेज अैंक है, जिसमें पानी में जीवाणुओ और शैवाल के विकास में कमी आती है और पानी का सुरक्षित रता है। ब्रंाच मैनेजर शैलेन्द्र त्रिपाठी ने कहा हमने एलजी वाॅटर प्यूरिफायर का परीक्षण किया जिसमें फिल्टर करने, पानी का संरक्षण करने और उसका रखरखव करने की कसौटभ् या मानदंडो पर यह एकदम खरा उतरता है। इसमें 5 चरणों का आरओ फिल्ट्रेशन कर पानी को शुद्ध बनाता है। शुद्ध हवा और पानी जैसे मुददो पर दीर्घकालिक जनजागरूकता अभियान चलाने में हार्ट केयर फाउंडेशन आॅफ इंडिया एलज के साथ आगे भी निश्चित रूप से सहयाग करेगा। यह आरओ पीने योग्य पानी से विषणु और जीवाणुओं को हटा देता है। दोहरी सुरक्षा वाला स्टेनलेस स्टील टैंक में स्टोर फिल्टर्ड पानी पूरी तरह सुराित और पीने योग्य है और हर 6 घंटे में यूीव साइकिल का अपने आप शुरू होना एक अतिरिक्त लाभ है। साथ ही कोई भी आसानी से वाटर फिल्टर का इंडिकेटर, यूीव स्टरलाइजिंग इंडिकेटर और वाटर लेवल इंडिकेटर को एक निश्चित दूरी से रात के समय समर्ट डिस्प्ले की मदद से चेक भी कर सकता है। वार्ता में शैलेन्द्र त्रिपाठी, दीपक अग्रवाल, दिनेश सिंह मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट