AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 3 नवंबर 2018

डाक्टरो ने कहा दीपावली के पर्व पर पौष्टिकता का दे उपहार

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - दीपावली के पर्व में गरिष्ठ खाध पदार्थ, मिठाई आदि से कहीं बेहतर है कि आप अपने मिलने वालो, मित्रो तथा सम्बन्धियो को पौष्टिक उपहार भेंट करे ताकि पर्व के उत्साह के साथ स्वास्थ भी अच्छा रहे- यह बात एक कार्यक्रम के दौरान डाक्टरो ने कही।
             डाक्टर मधु चोपडा ने कहा दिवाली में जरूरी है कि हम हवा में व्याप्त प्रदूषण के प्रति सावधानी बरते और सुनिश्चित करें कि सुरक्षित और स्वथ्य दिवाली मनाये। कहा सेहत के लिए मिष्ठान या अन्य चीज से ज्यादा अच्छा है कि हम बादाम का उपहार अपने मिलने वालों को दे। बताया सालों से बादाम अच्छे स्वास्थ्य और सेहत का प्रतीक है और त्योहरी आहार में थोडा सा बदलाव कर इससे बचा जा सकता है। हम रोज बादाम खायें और नियमित व्यायाम करें तो कई बिमारियों से बचे रह सकते है। कहा त्योहार की तैयारी में आप सभी व्यस्त होगे ऐसे में अपने आप को हाइड्रेटेड और ऊजावान रखने के लिए बहुत सारे पानी को पीना याद रखे। शीला कृष्ण स्वामी ने कहा गर्भवती महलाओं और अस्थमा तथा ब्रोंकाइटिस से पीडित लोगो के लिए जरूरी है कि वह वायु प्रदूषण से बचे साथ ही दीवाली के बाद कुछ दिन सुबह की सैर न करे, इसके बजाये घर के अंदर व्यायाम करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट