AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 28 दिसंबर 2018

शहर की मुख्य सडको पर अधेरा, वाहन सवारो को खतरा

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - कानपुर शहर अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है। आज शहर की कोई ऐसी प्रमुख सडक नही है जहां खुदाई न हो रही है। सडकों पर खुदाई, सडक धंसने के कारण गडढे, मेनहोन के गडढे के कारण पहले से ही शहरवासियों का सडकों पर चलना दूभर हो गया है लेकिन शहर की मुख्य सडकों पर अब खतरा और भी इस लिए बढ गया है कि गडढा युक्त सडकों पर लाइट की व्यवस्था भी ढंग की नही है ऊपर से सर्दी के मौसम में अब कोहरा भी पडने लगा है। ऐसे में वाहन चालको के साथ कभी भी कोई हादसा हो सकता है।
                 कानपुर नगर में चारो ओर खुदाई के कारण जगह-जगह सडके धसने और गढडे है जो वाहन चालकों के लिए किसी चुनौती से कम नही है। आये दिन कहीं न कहीं कोई न कोई सडक धंसती है। सम्बन्धित विभाग द्वारा लगातार लापरवाही बरती जारही है। समय पर गडढे भरने का काम नही हो रहा है। अब सर्दी के मौसम में जब कोहरे के कारण चलना दूभर होता है ऐसे में रोड लाइट भी नही चल रही है। जीटी रोड तथा वीआईपी रोड सहित कई मुख्य सडकों की रोड लाइट खराब होने के कारण सडकों पर अंधेरा रहता है और ऐसे में कभी बडी घटना हो सकती है। वीआईपी रोड, नवाबगंज, श्याम नगर, शास्त्री नगर, फजलगंज, माल रोड, किदवई नगर सहित लगभग सभी क्षेत्रों में सडको की हालत खस्ता है। अब ऐसे में यदि रोड लाइट की व्यवस्था भी सही नही होगी तो कोहरे से भरी रातों में वाहन चालको के साथ कब कोई हादसा हो जाये यह कहा नही जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट