AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 5 दिसंबर 2018

कानपुर में बढते प्रदूषण के प्रति नगर निगम अधिकारियों को किया आगाह

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - नगर निगम कानपुर गेट पर एक अनोखा अभियान   सुदर्शन लीडिंग लीडरशिव व निर्धनसेवा मिशन के संयुक्त तत्वाधान में चलाया गया, जिसमें संयाजक गौरव बाजपेयी ने बताया कि विश्व में वायु प्रदूषण में नंबर 1 हो चुके कानपुर नगर के वर्तमान व पूर्व में रह चुके समस्त माननीयों, अधिकारियों, केंद्र व राज्य कर्मचारियों और उनके घर के बुजुर्गो, बच्चों, परिवारजनो को वायुप्रदूषण से बचाने के लिए यह अभियान चलाय गया।
          बताया ऐसा इस लिए करना पडा कि यदि जल्द वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कदम न उठाये गये तो सभी लोग आॅक्सीजन सिलेंडर से नियमित तौर से सांसे लेते नजर आयेंगे, जो कानपुर की जनता के लिए बहुत दुखद होगा। प्राणवीर सिंह ने बताया कि सभी निगम अधिकारियों व कर्मचारियों को फूल देकर सम्मानित किया गया क्यों कि उडती धूल, धुवां उगलती गाडियों से प्रदूषित शहर में जान हथेली पर रखकर काम करने को मजदूर है। अमन अवस्थी ने बताया निगम के गेट पर महंगे आॅक्सीजन सिलेंडर का प्रचार किया गया और कहा निगम कर्मचारियों का ेसंदेश देने की कोशिष की कि यदि जिम्मेदारो की कार्यशौली नही सुधरी तो हमारी सारी कमाई भविष्य में सिफ आॅक्सीजन खरीदने में ही जायेगी। कहा कानपुर को प्रदूषित बनाने का जिम्मेदार कौन, छोटे बच्चे जो इन्हेलर लेने का मजबूर है, सांस, त्वचा के रोगी बनाने वाला कौन। कहा गया कौन बतायेगा कि कानपुर को जहरीली हवा से मुक्ति कब मिलेगी। कहा यदि नगर निगम से जुडे अधिकारी व कर्मचारी की कार्यप्रणाली नही सुधरी तो बढते वायु प्रदूषण के खिलाफ कानपुर नगर के नागरिक एक बडा आन्दोलन करेगे। इस अवसर पर आशीष मिश्रा, आशीष प्रताप, गौरव तिवारी, तरनजीत, नागेन्द्र, पूनम, नेहा, गौरव तिवारी, श्रीकांत आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट