AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 28 जनवरी 2019

अराजकतत्वों ने डा0 अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास

फतेहपुर, शमशाद खान । केन्द्र एवं प्रदेश सरकार जहां अपना मूर्ति प्रेम दिखाने में कोई कोई कसर नहीं छोड़ रही है। वहीं प्रतिमाओं पर जमकर सियासत भी हो रही है। कहीं राम की मूर्ति लगाने तो हीं सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्थापित करने की होड़ लगी हुयी है। वहीं आये दिन महापुरूषों की प्रतिमाओं को गिराने की घटनाएं भी सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला हुसैनगंज थाने के पहली छीटू गांव में सामने आया। जहां गणतंत्र दिवस को स्थापित की गयी डा0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को कुछ अराजकतत्वों ने ढहा दिया। प्रतिमा गिराये जाने से जहां जिले का माहौल गरम हो गया है। वहीं लोगों ने इस कृत्य की कड़ी निन्दा की है। पुलिस ने अज्ञात अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 
हुसैनगंज थाना क्षेत्र के पहली छीटू गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर समारोह के बीच संविधान निर्माता डा0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित करायी गयी थी। इस दिन विद्यालय में संविधान निर्माता के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर भी विस्तार से चर्चा की गयी थी। मूर्ति स्थापित हुए अभी चैबीस घण्टे का समय भी नहीं बीता था कि कुछ अराजकतत्व विद्यालय पहुंचे और उन्होने संविधान निर्माता की मूर्ति को धराशायी कर दिया। जब सुबह सोमवार को स्कूल खुला तो प्रतिमा टूटी देख विद्य़ालय प्रशासन के होश उड़ गये। देखते ही देखते यह खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गयी। स्कूल परिसर में ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जहां केन्द्र एवं प्रदेश सरकार मूर्ति एवं प्रतिमा प्रेम की बात कर रही है वहीं महापुरूषों की प्रतिमाएं आये दिन गिरायी जा रही है। यदि शासन एवं जिला प्रशासन न चेता तो ऐसे अराजकतत्वों को सबक सिखाने का काम किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल हुसैनगंज थानाध्यक्ष को अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। एसपी के निर्देशों पर अमल करते हुए थाने पर अज्ञात अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट