AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 7 जनवरी 2019

16 मासूमों की हुई घर वापसी

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - किन्ही कारणों से नाराज संेट्रल पहुंचे 16 मासूमों की साथी के परिवार पुनर्मिलन समारोह में घर वापसी करायी गयी। कार्यक्रम बृहस्पति महिला विधालय, किदवई नगर में सम्पन्न हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि एमएलसी अरूण पाठ, भुवनेश्वर त्रिपाठी, सुमन पाण्डे, आशा त्रिपाठी, शशि यादव, श्रुति शुक्ला आदि मौजूद रहे।
          साथी संस्था कई सालों से परिवार से बिछुउे, भटके, नाराज गरीब बेसहारा मासूमों की मदद के लिए काम कर रही है। मासूम मानव तस्कर, अपराधियों, नशे के सौदागरो के चुंगल में फंसकर अपना भविष्य अंधकारमय न कर ले, इसके लिए संस्का के लोग संेट्रल स्टेशन पर तैनात रहकर बच्चों पर निगाह रखते है, जिसमें जीआरपी-आरपीएफ की मदद से मासूमों को शेल्टर हेाम में पनाह दी जाती है तथा समझा-बुझाकर परिजनों के सुपुर्द किया जाता है। इस प्रकार सोमवार को 16 बच्चों को उनके परिजनों को सौंपा गया तथा परिजनों को भी हिदायत दी गयी कि बच्चों के साथ नरमी व प्यार से पेश आया जाये। संस्कार के साथ समाज की अच्छाईयो तथा बुराईयों से भी बच्चों को रूबरू कराया जाये। सभी लोग खुशी-खुशी अपने बच्चों के साथ घर वावस हुआ। इस अवसर पर मोनिका यादव, कीर्ति तथा पूरे स्टाफ का खासा योगदान रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट