AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 4 जनवरी 2019

29 वें वार्षिक क्रीड़ोत्सव का समापन

फतेहपुर, शमशाद खान । महाविद्यालय के उन्तीसवें वार्षिक क्रीड़ोत्सव का शुक्रवार को भव्य समापन महाविद्यालय प्रांगण में हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राजकीय महाविद्यालय, बहुआ देहात के प्राचार्य डाॅ0 ए0के0 वर्मा रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में नायब तहसीलदार रायबरेली पुष्पक सिंह ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ0 के0के0 तिवारी ने की। 
अन्तिम दिन क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में 100 मीटर रिले दौड में कु0 वंशिका विश्वकर्मा की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। समापन समारोह में महाविद्यालय की छात्राओं ने नयनाभिराम समूह नृत्य प्रस्तुत किया। कु0 लल्ली दीक्षित बी0ए0 द्वितीय वर्ष को लगातार दूसरे वर्ष एथलेटिक्स चैम्पियन घोषित किया गया। इसके उपरान्त विभिन्न टीम गेम्स तथा एथलेटिक्स की विजेता छात्राओं को मुख्य अतिथि ने पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डाॅ0 ए0के0 वर्मा ने कहा कि जिन छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजय प्राप्त की है वे आगे भी अपना प्रयास जारी रखंे। विशिष्ट अतिथि पुष्पक सिंह ने छात्राआंे के कौशल की प्रशंसा की साथ ही महाविद्यालय के गौरवशाली इतिहास का परिचय भी दिया। महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ0 के0के0 तिवारी ने मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया तथा अपने अध्यक्षी उद्बोधन में सभी विजेता छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि क्रीड़ा तथा ऐसी ही अन्य पाठ्य सहगामी गतिविधियाँ छात्राआंे के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक हैं। क्रीड़ा प्रभारी डाॅ0 शिवमंगल यादव ने क्रीड़ा आख्या प्रस्तुत की। इस अवसर पर राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डाॅ0 शकुन्तला द्वारा सम्पादित पुस्तक विमेन इन 21 वीं सेन्चुरी का मुख्य अतिथि द्वारा विमोचन किया गया। क्रीड़ा संयोजक डाॅ0 उत्तम कुमार शुक्ल ने प्राचार्य तथा सभी अतिथियों तथा सहयोगियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुये डाॅ0 प्रशान्त द्विवेदी ने कहा कि वर्ष भर छात्राओं ने विभिन्न क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। जिसके लिये वे बधाई की पात्र हैं। इस अवसर पर सम्पूर्ण महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट