AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 7 जनवरी 2019

73 किलो पालीथीन बरामद कर पच्चीस हजार का जुर्माना ठोंका

फतेहपुर, शमशाद खान । नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी/एएसडीएम प्रहलाद सिंह की अगुवई में पालिका टीम ने शहर के कई स्थानों पर छापामारी करके पालीथीन विक्रेताओं के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान की जद में चैगलिया स्थित एक पालीथीन विक्रेता आ गया। जिसकी दुकान से लगभग तिहत्तर किलो पालीथीन बरामद कर पच्चीस हजार रूपये का जुर्माना ठोंका गया। 
बताते चलें कि प्रदेश की योगी सरकार द्वारा पालीथीन के झोलों पर पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है। इसके बावजूद अभी तक बाजार में पालीथीन का उपयोग चल रहा है। बीच-बीच में नगर पालिका परिषद द्वारा इसके खिलाफ अभियान चलाकर लोगों को पालीथीन का प्रयोग न करने की सलाह भी दी जा रही है। सोमवार को नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी/अपर उप जिलाधिकारी प्रहलाद सिंह की अगुवई में टीम ने अभियान चलाया। टीम चैगलिया चैराहे पर पहुंची। जहां पालीथीन विक्रेता अजय कुमार गुप्ता के यहां छापा मारा। छापे में टीम को लगभग तिहत्तर किलो पालीथीन मिली। जिस पर एसडीएम ने पच्चीस हजार रूपये का जुर्माना ठोंक दिया। उन्होने दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी है कि किसी भी तरह से पालीथीन की बिक्री नहीं होने दी जायेगी। इसके पालीथीन के झोलों को अपनी-अपनी दुकानों से हटा दें। उन्होने आम जनमानस का भी आहवान किया कि पालीथीन का प्रयोग न करें। घर के बने झोलों को लेकर ही बाजार करने जायें। जिससे केन्द्र व प्रदेश सरकार के स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत मिशन को सफल बनाया जा सके। इस मौके पर अतिक्रमण प्रभारी दिलशाद अली के अलावा पालिका का अन्य स्टाफ मौजूद रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट