AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 3 जनवरी 2019

अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, पांच बाइकें बरामद

फतेहपुर, शमशाद खान । पुलिस अधीक्षक राहुल राज के दिशा-निर्देशन में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस उपाधीक्षक बिन्दकी अभिषेक तिवारी व प्रभारी निरीक्षक बिन्दकी अनन्त प्रसाद तिवारी के नेतृत्व में उपनिरीक्षक व हमराही फोर्स ने मुखबिर की सूचना के आधार पर जोनिहां फरीदपुर मोड़ के समीप से अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के जहां दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं एक फरार है। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की पांच बाइकें भी बरामद की हैं। पकड़े गये चोर अपनी शानो शौकत को पूरा करने के लिए बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। 
गुरूवार को पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने बताया कि बिन्दकी कोतवाली के उपनिरीक्षक रमाकांत गिरी, उपनिरीक्षक संतोष सिंह कस्बा जोनिहां में चेकिंग अभियान चला रहे थे। तभी मुखबिर ने सूचना दिया कि जोनिहां-फतेहपुर मार्ग फरीदपुर मोड़ के समीप अंतर्जनपदीय बाइक चोर तीन व्यक्ति चोरी की मोटरसाइकिलों के साथ खड़े हैं। सूचना मिलते ही उपनिरीक्षक रमाकांत गिरि हमराही सिपाहियों के साथ फरीदपुर मोड़ पहुंचे। वहां पर तीन व्यक्ति अलग-अलग बाइकों पर किसी के इंतजार में बैठे थे। पुलिस बल द्वारा घेराबंदी करके अभियुक्त स्वप्निल सिंह पुत्र मनोज कुमार सैथवार निवासी ग्राम बोदरवार थाना कप्तानगंज जिला कुशीनगर 24 वर्ष के कब्जे से अपाचे बाइक नं0 यूपी-71ईएस/1105 पीछे की नम्बर प्लेट पर यूपी-72ईएस/1305 लिखा तथा एक अदद तमंचा व कारतूस 315 बोर बरामद किया। अभियुक्त नौशाद अली पुत्र शेख निसार अहमद निवासी कस्बा शाह थाना गाजीपुर के कब्जे से बजाज डिस्कवर काली नं0 यूपी-78डीजे/2055 पीछे नं0 यूपी-78डीजे/8091 बरामद की। इसके अलावा पैशन पल्स हीरो हाण्डा मोटरसाइकिल नं0 यूपी-93वी/1173 पीछे यूपी-93वी/1111 को छोड़कर सुशील सिंह पुत्र स्व0 जयचन्द्र बहादुर निवासी बसंतखेड़ा थाना जाफरगंज भाग निकला। स्वप्निल व नौशाद अली की निशादेंही पर दो बाइकें होण्डा शाइन नं0 यूपी-71एच/5375 तथा हीरो हाण्डा पैशन प्रो लाल रंग यूपी-90ई/8819 को भगतताला जंगल से बरामद की गयी। अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया कि इन तीनों की मुलाकात एक्सिस कालेज महाराजपुर कानपुर नगर में हुयी थी। यह सभी अपने शौक को पूरा करने के लिए बाइक चोरी का धंधा करते हैं। बताया कि 29 दिसम्बर 2018 को एक्सिस कालेज, केआईटी कालेज, एलन हाऊस कालेज महाराजपुर जनपद कानपुर नगर के सामने से चोरी करना एवं बाइक पर आगे पीछे नम्बर धोखा देने के लिए बदलकर उन्हें बेंचने के लिए आये थे। इन अभियुक्तों का यह कृत्य गिरोह बनाकर अपने लाभ के लिए बाइक की चोरी कर बेंचने का कार्य करते थे। बरामद वाहनों के सम्बन्ध में थाना महाराजपुर जनपद कानपुर नगर में सम्पर्क किया गया तो उनके द्वारा बरामद बाइक की चोरी होने के सम्बन्ध में मुकदमा पंजीकृत होना बताया। उक्त बरामदगी/गिरफ्तारी के सम्बन्ध में बिन्दकी कोतवाली में चोरी व शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 
पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि अभियुक्त स्वप्निल के अनुसार माह जुलाई वर्ष 2017 में अपने साथी सत्यार्थ मिश्रा निवासी अयोध्या फैजाबाद के साथ मिलकर एमवीपी कालोनी विशाखापट्टनम आंध्र प्रदेश में पांच एटीएम से कुल आठ लाख रूपया चोरी करके निकाला था। जिसके सम्बन्ध में थाना थर्ड टाऊन जनपद विशाखापट्टनम आंध प्रदेश में धारा 420/379 आईपीसी का अभियोग पंजीकृत हुआ था। जिसमें अभियुक्त को मयूर विहार नई दिल्ली से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इस समय वह जमानत पर था। गिरफ्तार करने वाली टीम में एसआई रमाकांत गिरि, संतोष सिंह, हेड कांस्टेबल रवीन्द्र यादव, कांस्टेबल पंकज नामदेव, कपिल सोनी, राजेन्द्र वर्मा, दीप तिवारी, अतुल त्रिपाठी शामिल रहे। पकड़े गये अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट