AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 25 जनवरी 2019

बादलों से घिरा रहा शुक्रवार का दिन, ठण्ड से ठिठुरे लोग

फतेहपुर, शमशाद खान । शुक्रवार का पूरा दिन बादलों से घिरा रहा। पूरा दिन सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए। जिसके चलते ठण्ड बढ़ गयी। वहीं दोपहर बाद हुयी झमाझम बारिश के कारण भी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। काली घटा छाये जाने के कारण दिन में भी हाईवे पर लाइट जलाकर वाहन चलते हुए दिखाई दिये। चल रही बर्फीली हवाओं के कारण सबसे अधिक छोटे बच्चों को दिक्कतें उठानी पड़ी। लोग अपने आपको पूरी तरह से गर्म कपड़ों में लपेटे नजर आये। दिन भर मार्गों पर सन्नाटा भी पसरा रहा। जहां लोगों को आग दिखी तो तापते नजर आये। 
इस वर्ष ठण्ड अपना पूरी तरह से असर नहीं दिखा सकी थी। लोगों का कयास था कि मकर संक्रान्ति के पर्व पर बारिश जरूर होगी। लेकिन इस वर्ष मकर संक्रान्ति के पर्व पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। बारिश तो छोड़िये मौसम में भी बदलाव नहीं हुआ। प्रतिदिन तेज धूप निकल रही थी। धीरे-धीरे बसंत का पर्व भी नजदीक आ रहा है। लोगों का मानना था कि इस वर्ष शायद बारिश नहीं होगी। किसान भी बड़ी ही बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे थे। लेकिन बीते मंगलवार को मौसम ने करवट ली और बारिश भी हुयी। जिससे ठण्ड में इजाफा भी हुआ। शुक्रवार की सुबह से तो बादलों ने पूरी धरती को घेर रखा था। सूर्य देवता के दर्शन भी नहीं हुये। जिसके चलते लोगों को दिन भर ठण्ड का एहसास होता रहा। सुबह से ही तेज हवाएं भी चल रही थीं। लोग काफी देर से उठे और अपने दैनिक कामों के लिए बाहर निकले। सड़कों पर भी सन्नाटा सा दिखाई दिया। सुबह छोटे बच्चों को स्कूल जाने में सबसे अधिक दिक्कतें हुयी। बच्चे स्वेटर, मफलर, टोपी ने अपने आपको ढके रहे। उधर घर से बाहर निकलने वाले लोग भी गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आये। जहां लोगों को आग दिखी तो तापने के लिए रूक गये। रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड पर ठण्ड के कारण सबसे अधिक यात्रियो को दिक्कते उठानी पड़ी। दोपहर बाद लगभग तीन बजे तेज काली घटा छा गयी और झमाझम बारिश भी शुरू हो गयी। बारिश व काली घटा के कारण हाईवे पर चल रहे वाहन अपनी-अपनी लाइटें जलाकर चलते हुए दिखाई दिये। पूरा दिन लोगों को बराबर ठण्ड का एहसास दिलाता रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट