AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 31 जनवरी 2019

बैठक में पूर्व सैनिकों ने डीएम को बतायीं समस्याएं

फतेहपुर, शमशाद खान । भूतपूर्व सैनिकों की बैठक में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने पूर्व सैनिकों की समस्याएं सुनीं। उन्होने आश्वासन दिया कि सभी समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जायेगा। बैठक के दौरान एक प्रधान द्वारा उठायी गयी समस्या पर डीएम ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। 
गुरूवार को कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में भूतपूर्व सैनिको की बैठक जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुयी। बैठक में सर्वप्रथम जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ले0 कर्नल सलिल टंडन ने पिछली समस्याओं के निस्तारण व वर्तमान स्थित के बारे में बताया। बाद में जिलाधिकारी ने शेष समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित को आदेशित किया। भूतपूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष विद्याभूषण तिवारी ने बताया कि गर्वनमेन्ट सर्विस रेग्यूलेशन 993 सब नियम (3) आफ रूल 57 आर्मस रूल 1962 केन्द्रीय सरकार के अनुसार अधिकारी रैंक से नीचे वालों का शस्त्र लाइसेन्स फीस न लेने के सम्बन्ध में बताया। जिलाधिकारी ने कहा कि फीस तो ली जायेगी परन्तु सरकार के पास न भेजकर सैनिक कल्याण को भेज देंगे। हवलदार रामू यादव ने कहा कि वह ग्राम प्रधान है तथा एक रास्ते पर अतिक्रमण हुआ था उसको पिछले उप जिलाधिकारी खागा ने गिरवा दिया था, लेखपाल ने पुनः बनवा दिया है। जिलाधिकारी ने एक सप्ताह में जाॅच करवाकर दोषियों को दण्डित करने का सख्त आदेश दिया। इसी प्रकार सुबेदार  प्रेम सिंह गौतम, नायक जय सिंह, सुबेदार मेजर बी0के0 अवस्थी, सुबेदार आर0बी0 तिवारी ने समस्याएं बतायी। जिस पर जिलाधिकारी ने शीघ्र निस्तारण को कहा। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी नगर, फौजी विजय सेन दुबे, जे0पी0 सिंह, राजकुमार परिहार, रणधीर सिंह, हसरत अली सहित सम्बन्धित उपस्थित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट