AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 31 जनवरी 2019

कोर्रा कनक मौरंग घाट में रास्ते को लेकर ग्रामीणों व सेंडीकेट के बीच हुआ बवाल

फतेहपुर, शमशाद खान । सत्ता पक्ष की हनक दिखाकर कोर्रा कनक मौरंग घाट का संचालन करने वाले सेंडीकेट व ग्रामीणों के बीच उस समय बवाल हो गया जब मौरंग से लदी गाड़ियां ग्रामीणों के खेतों से गुजर गयीं। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो घाट पर मौजूद सेंडीकेट के गुर्गों ने ग्रामीणों को धमकाने का प्रयास किया। इस पर दोनों पक्षों के बीच जमकर बवाल हो गया। बवाल देखते ही देखते बढ़ गया और ग्रामीणों ने घाट पर बनी झोपड़ियों व बाइकों को फूंक दिया। बवाल की जानकारी मिलते ही ललौली थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और विवाद हो शांत कराया। उधर पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने कहा कि रास्ते को लेकर विवाद हुआ था। लेकिन आगजनी व फायरिंग की घटना नहीं हुयी है। 
जानकारी के अनुसार ललौली थाना क्षेत्र के कोर्रा कनक मौरंग घाट में लम्बे समय से मौंरंग माफियाओं द्वारा घाट का संचालन किया जा रहा है। कई बार ग्रामीणों व माफियाओं के बीच हुए विवाद का मामला भी सामने आया है। ग्रामीणों ने अपने खेतों को बचाये जाने के लिए कई बार जिला प्रशासन को शिकायती पत्र भी सौंपे थे। इस मामले में तत्कालीन जिलाधिकारी ने जांच भी करवायी थी। लेकिन मामला आज भी जस का तस बना हुआ है। बुधवार की देर रात घाट से मौरंग लादकर कुछ ट्रक ग्रामीणों के खेतों से गुजर गये। जब इसकी जानकारी खेत मालिकों को हुयी तो वह अपने समर्थकों संग खेत पर पहुंच गये और ट्रकांे को गुजरने से रोकने लगे। इसी बात को लेकर मौरंग माफिया के गुर्गे व खेत मालिकों के बीच कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते कहासुनी मारपीट में बदलकर उग्र हो गयी। आक्रोशित ग्रामीणों ने घाट पर बनी माफियाओं की झोपड़ी व बाइकों को आग के हवाले कर दिया। तभी इसकी जानकारी किसी ने ललौली थाने में दी। तत्काल ललौली थानाध्यक्ष हमराही सिपाहियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बवाल को किसी तरह शांत कराया। लेकिन अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुयी है। इस मामले पर जब पुलिस अधीक्षक राहुल राज से बात की गयी तो उन्होने कहा कि रास्ते को लेकर विवाद जरूर हुआ है। लेकिन आगजनी व फायरिंग की घटना नहीं हुयी है। मौके पर पुलिस बल मौजूद है। जो स्थिति को सामान्य बनाये है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट