AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 31 जनवरी 2019

शांतिपूर्ण माहौल में शुचितापूर्ण तरीके से सम्पन्न करायें बोर्ड परीक्षा - डीएम

फतेहपुर, शमशाद खान । आगामी सात फरवरी से माध्यमिक शिक्षा विभाग की शुरू हो रही यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियांें को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि परीक्षा में जिन लोगों की ड्यूटी लगायी जा रही है उन्हें अवकाश नहीं मिलेगा। परीक्षा को शांतिपूर्ण माहौल में शुचिता के साथ सम्पन्न कराना सभी का कर्तव्य है। उन्होने कहा कि हमारे परीक्षाफल का परिणाम परीक्षा समाप्त होने के बाद मिलेगा। उन्होने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कर्तव्यनिष्ठा का पाठ पढ़ाया। 
विकास भवन के सभागार में गुरूवार को जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में केन्द्र व्यवस्थापकों, सेक्टर मजिस्ट्रेट, सचल दल की बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि 104 केन्द्रो के माध्यम से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा सम्पन्न करायी जा रही है। जिसमें कुछ केन्द्र संवेदन/अतिसंवेदनशील है। जिन लोगो की परीक्षा में डियूटी लगी है उनके अवकाश नही स्वीकृत किये जायेगे और जनपद के बाहर वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। पुलिस बल की कमी है के लिये आज ही पत्र बनवाकर भेजवाया जाय। इसके बाद वैकल्पिक व्यवस्था भी की जायेगी। उन्होने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पूर्व की भाॅति सुचिता एंव निष्पक्षता के साथ परीक्षा सम्पन्न करायी जायेगी किसी प्रकार का मौका कोई न दें। जिन लोगो को परीक्षा की जिम्मेदारी दी गयी है वह भलि भाॅति निर्वाहन करें। छात्र/छात्रा को परीक्षा में सफल होने के लिये परीक्षा देगा उसी प्रकार हमारी भी परीक्षा होगी। हमारा परीक्षाफल, परीक्षा समाप्त होने के बाद परिणाम आयेगा। पुलिस अधीक्षक राहुल राज सिंह ने कहा कि परीक्षा को सम्पन्न कराने में जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है वह पूरे मनोयोग एवं निष्ठा, सुचिता के साथ सम्पन्न करायें। वह केवल सुरक्षा दे सकते हैं लेकिन परीक्षा निष्पक्ष कराने में सभी की अहम भूमिका होगी। बोर्ड परीक्षा बहुत बडा चैलेन्ज है। जिसे स्वीकार करके सहयोग की भावना से परीक्षा को सफल तरीके से आयोजन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। उन्होने कहा कि 11 सेक्टर बनाये गये है जिसमें पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि जनपद में बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर रखते हुए कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। जिसका नम्बर 9170243435 है। जिससे परीक्षा सम्बन्धी जानकारी ली जा सकती है। उन्होने बताया कि परीक्षा केन्द्र से 200 मीटर परिधि में धारा 144 लागू की गयी है। जिस कक्ष में छात्र/छात्रा अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए एक-दो पकडे जाते है तो कक्ष निरीक्षक, केन्द्र व्यवस्थापक पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कक्ष निरीक्षको से कहा कि परीक्षा में बैठने वाले अभ्यार्थियों को बताये कि उत्तर पुस्तिका के प्रत्येक पेज पर अभ्यार्थी अपना अनुक्रमांक अवश्य डालें। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, उपजिलाधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट