AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 5 जनवरी 2019

इंश्योरेंस उपभोक्ताओं के लिए जागरूता कार्यक्रम

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - स्थानीय होलट में एक्साइड लाइफ इंश्योरेस द्वारा कानपुर के नागरिको के लिए विशेष रूप से डिजाइन किये गये उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें लंबे व खुशहार जीवन के लिए आर्थिक रूप से तैयार होने की बुनियादी बातों पर शिक्षित किया गया तथा उन्हे बीमा के महत्व को समझाया साथ ही भविष्य के लिए सही वित्तीय फैसला देने की जानकारी दी गयी।
       इस अवसर पर डारेक्टर मोहित गोयल ने कहा हम यहां एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस में यह मानते है कि हर इंसान की वित्तीय रूप से सुरक्षित रहना जरूरी है।  वित्तीय योजना को जल्द षुरू करना, चक्रवृद्धि व्याज की ताकत व पर्याप्त जीवन बीमा ये कुछ ऐसे सिद्धांत है जिसकी समझ हर भारतीय को होना चाहिये। बताया विशेष रूप से डिजाइन किए गये उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम में आॅडियों विजुअल साधानो और पेपर पेंसिल के अभयासों द्वारा इंटरैक्टिव सेशन करवाऐ जाते है व जीवन मूल्य सिद्धांत के विषय में बताया जाता है, जिससे भविष्य की वित्तीय जरूरतों को समझने में मदद मिलती है। उन्होने कहा एक्साइड लाइफ इ।श्योरेंस का उददेश्य भारयिों को आत्मनिर्भर और स्वावलम्बी बनाने में योगदान देना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट