AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 10 जनवरी 2019

समाजसेवी ने टीलू ने रैन बसेरों में गरीबों को बांटे कम्बल व गर्म कपड़े

फतेहपुर, शमशाद खान । पड़ रही भीषण ठण्ड से गरीबों एवं बेसहारा लोगों को बचाने के लिए समाजसेवी तबरेज वारसी टीलू ने टीम के सदस्यों के साथ रात के अंधेरे में शहर का भ्रमण कर रैन बसेरों में ठहरे हुए लोगों को कम्बल व गर्म कपड़े वितरित किये। 
वर्तमान समय में भीषण ठण्ड पड़ रही है। ठण्ड में सबसे अधिक दिक्कत गरीबों को उठानी पड़ती है। गरीबों के दर्द को समझते हुए समाजसेवी तबरेज वारसी टीलू ने कदम उठाते हुए गर्म कपड़ों के वितरण का जो सिलसिला शुरू किया था वह लगातार जारी है। बुधवार की रात समाजसेवी अपने साथियों के साथ शहर के सदर अस्पताल, बस स्टाप, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों पर बनाये गये रैन बसेरों में पहुंचे। जहां भीषण ठण्ड के बीच रात गुजार रहे लोगों को उन्होने कम्बल व गर्म कपड़ों का वितरण किया। गर्म कपड़े व कम्बल पाकर गरीबों के चेहरे खिल उठे। उन्होने समाजसेवी के इस कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की। वितरण कार्यक्रम के पश्चात समाजसेवी ने कहा कि वह लगातार समाजसेवा के कार्यों से जुड़े हुए हैं और लगातार आगे भी ऐसे कार्य करते रहेंगे। उन्होने कहा कि समाज में दूसरों की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है। जाति, सम्प्रदाय एवं धर्म से ऊपर उठकर लोगों की सेवा सभी को करनी चाहिए। उन्होने कहा कि यदि समाज के सम्पन्न वर्ग की सोंच बदल जाये तो इस देश के गरीबों को अपनी गरीबी पर जरा भी अफसोस नहीं होगा। उन्होने समाज के सम्पन्न वर्ग के लोगों का आहवान किया कि ठण्ड के मौसम के अलावा गर्मी व बरसात के मौसम में भी लोगों की मदद को आगे आयें। यही सबसे बड़ा पुण्य है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट