AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 10 जनवरी 2019

फुटपाथ पर आड़े-तिरछे वाहन खड़ा करने पर होगा जुर्माना-आशीष

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर में यातायात व्यवस्था को लेकर अब पुलिस प्रशासन बेहद सक्रिय हो गया है। क्योंकि प्रतिदिन लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। शहरवासियों को जाम की समस्या से निजात दिलाये जाने के लिए अब यातायात पुलिस ने एक नये अभियान की शुरूआत गुरूवार से की। जिसमें फुटपाथ पर आड़े-तिरछे खड़े होने वाले बड़े वाहनों पर व्हील क्लेम्प लगाकर सीज की कार्रवाई की गयी। अभियान के दौरान जहां 18 बड़े वाहन सीज कर नोटिस दी गयी। वहीं 45 बाइकों का चालान कर 34 हजार 500 सौ रूपये शमन शुल्क वसूला गया। यातायात प्रभारी आशीष सिंह का कहना रहा कि फुटपाथ पर आड़े-तिरछे खड़े होने वाले वाहनों पर अब प्रतिदिन चाबुक चलेगा। ऐसे वाहनों को सीज कर जुर्माना वसूला जायेगा। 
बताते चलें कि शहर की यातायात व्यवस्था बेहद बेपटरी हो गयी है। प्रतिदिन जहां वाहनों की संख्या बढ़ रही है। वहीं वाहन स्वामियों व चालकों को यातायात नियमों की जानकारी न होना जाम की समस्या को और बढ़ा देता है। शहर के सभी मुख्य मार्गों पर प्रतिदिन भीषण जाम की समस्या देखने को मिलती है। जिसमें यात्री फंसकर जिला व पुलिस प्रशासन को कोसने का काम करते हैं। लेकिन अब शहर की यातायात पुलिस बेहद सक्रिय हो गयी है। प्रतिदिन वाहन स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिसके क्रम में गुरूवार को यातायता प्रभारी आशीष सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने जोनिहां बस स्टाप से एक नये अभियान की शुरूआत की। यहां पर फुटपाथ में आड़े-तिरछे खड़े वाहनों पर व्हील क्लेम्प लगाये गये। इन वाहनों को सीज कर स्वामियों को नोटिस भेजा जायेगा और इनसे जुर्माने की राशि वसूल की जायेगी। यह अभियान जोनिहां बस स्टाप से शुरू होकर, वर्मा चैराहा, ज्वालागंज, बस स्टाप, बाकरगंज, सदर अस्पताल तिराहा, आईटीआई रोड पर चलाया गया। यातायात प्रभारी ने बताया कि यह अभियान प्रतिदिन चलाया जायेगा। उन्होने वाहन स्वामियों व चालकों को चेतावनी दी कि अपने-अपने वाहनों को फुटपाथ पर व्यवस्थित ढंग से लगाये। जिससे आने-जाने वाले अन्य वाहनों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट