AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 29 जनवरी 2019

भाजपा नेता ने शौचालय निर्माण में हो रही धांधली का उठाया मुद्दा

फतेहपुर, शमशाद खान । केन्द्र सरकार द्वारा स्वच्छ भारत के नारे के तहत चलायी जा रही शौचालय निर्माण योजना में धांधली का मामला किसी से छिपा नहीं है। सभी विकास खण्डों में शौचालयों के निर्माण में जमकर धांधली की जा रही है। जिसकी शिकायत आये दिन लोगों द्वारा कलेक्ट्रेट आकर की जाती है। ऐसा ही एक मामला धाता विकास खण्ड की ग्राम सभा मटिहा मजरे कबरा का सामने आया है। जहां भारतीय जनता पार्टी के सेक्टर प्रमुख ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर शौचालय निर्माण में की जा रही धांधली का मुद्दा उठाते हुए जांच कराये जाने की मांग की है। 
भारतीय जनता पार्टी के घरवासीपुर सेक्टर प्रमुख रामफल पाल ने जिलाधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में बताया कि कबरा गांव में शौचालय निर्माण में जमकर धांधली की जा रही है। घटिया किस्म की ईंट एवं बालू सीमेन्ट का इस्तेमाल कर शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। बताया कि बारह-एक के अनुपाल में मसाला लगाया जा रहा है। यानी पूरा शौचालय मात्र तीन बोरी समेन्ट व दस किलो सरिया में बनकर तैयार हो रहा है। इस शौचालय की जिन्दगी कितने दिनों की होगी यह सभी जानते हैं। कहा कि सरकार की योजना पर अधिकारियों से मिलकर बट्टा लगाने का काम किया जा रहा है। उन्होने घटिया शौचालयों की जांच कराकर सम्बन्धित अधिकारियों पर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट