AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 12 जनवरी 2019

ज्ञान दिवस के रूप में मनाया गया महर्षि विद्या मंदिर का वार्षिकोत्सव

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर के कांशीराम कालोनी के समीप स्थित महर्षि विद्या मंदिर स्कूल का वार्षिकोत्सव ज्ञान दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जहां एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। वहीं वक्ताओं ने शिक्षा के महत्व को विस्तार से बताया। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में अभिभावकों ने भी शिरकत की। 
महर्षि विद्या मंदिर स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला विद्यालय निरीक्षक ने की। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार त्रिपाठी सहित अन्य शिक्षकों ने सर्वप्रथम जिलाधिकारी का माला पहनाकर स्वागत किया। तत्पश्चात डीएम ने दीप प्रज्जवलित कर एवं मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। अतिथियों के स्वागत में छात्राओं ने गीत प्रस्तुत किया। जो सभी ने सराहा। छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर अतिथियों का जहां मन मोह लिया वहीं शिक्षा के महत्व पर भी प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के बिना विकास संभव नहीं है। उन्होने विद्यालय परिवार की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों के पेश किये गये कार्यक्रमों से प्रतीत होता है कि यहां शिक्षा का स्तर कितना अच्छा है। उन्होने उपस्थित अभिभावकों का आहवान किया कि वे अपने आस-पास के रहने वाले लोगों को भी शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने की प्रेरणा दें। बिना शिक्षा के कुछ भी संभव नहीं होता। शिक्षित समाज से ही एक विकसित राष्ट्र की कल्पना की जा सकती है। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अतिथियों व अभिभावकों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर विद्यालय परिवार के साथ-साथ बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट