AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 5 जनवरी 2019

डायबिटीज रागियों के लिए मददगार होगी गार्जियन कनेक्ट डिवाइस

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता -  डायबिटीज रोगियों के लिजए अब गार्जियन कनेक्ट डिवाइस काफी मददगार साबित होगी जो मरीजों में ग्लुकोज की अस्थिरता के रियल टाइम मूल्यांकन के लिए मेडट्राॅनिक नवीनतम यूएस एफडीए अनुमोदित गार्जियन कनेक्ट डिवाइस के साथ संभव होगा। एक वार्ता के दौरान इंडिया मेडट्रानिकल प्रा0लि0 ने भारत में डायबिटीज निगरानी पहल के लिए शुरूआत की।
             वार्ता के दौरान अमित बख्शी ने बताया कि एरिस मरीज देखभाल पहले के तहत क्लिनिक्स और स्वास्थ्य सेवा इकाइयों पर डिवाइस उपलब्ध करायेगा।  डायबिटीज वाले मरीजों के लिए बेहतर परिणाम हासिल करने हेतु औषधि, आहार और लगातार माॅनिटिरिंग का समग्रतापूर्ण एप्रोच महत्वपूर्ण है। कहा इस तकनीक ने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में चीजों को काफी सुगम एवं संभव कर दिया है। मदन कृष्णन ने कहा निरंतर ग्लुकोज माॅनिटरिंग एवं इंसुलिन पंप्स के क्षेत्र  में मेडट्रानिक की नई खोजो ने डायबिटीज मैनेजमेंट को नया स्वरूप दिया है। बताया इस डिवाइज में अलग तरह की बिल्ट इन विधि है जो 16-60 मिनट पहले ही उच्च और निम्न ब्लड सुगर का पूर्वानुमान लगाकर अलर्ट भेज देता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट