AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 2 जनवरी 2019

लेखपाल पर सीएम पोर्टल में गलत रिपोर्ट लगाने का मुहल्लेवासियों ने मढ़ा आरोप

फतेहपुर, शमशाद खान । सदर कोतवाली क्षेत्र के मौर्या कालोनी के बाशिन्दों ने लेखपाल पर मुख्यमंत्री पोर्टल में शिकायत की गलत निस्तारण रिपोर्ट लगाने का आरोप मढ़ते हुए जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र सौंपकर मामले की जांच कराकर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को ध्वस्त कराकर कानूनी कार्रवाई किये जाने की गुहार लगायी है। 
बुधवार को मौर्या कालोनी के बाशिन्दे कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र सौंपकर बताया कि हबीबपुर की सरकारी भूमि पर किये गये अवैध कब्जे की बाबत मुहल्लेवासियों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज करायी थी। जिस पर क्षेत्रीय लेखपाल गलत सूचना देकर पोर्टल पर शिकायत निस्तारित दिखा रहे हैं। बताया कि गाटा संख्या 287/0.049 पर संतोष कुमार गुप्ता पुत्र सुन्दरलाल गुप्ता लेखपाल व तहसीलदार की मिलीभगत से दो मंजिला मकान का निर्माण करा लिया है। शेष भूमि पर भी नींव खुदवाकर पिलर खड़ा कर रहे हैं। क्षेत्रीय लेखपाल से मौके पर कार्य रूकवाने के लिए कहा गया तो उन्होने मौखिक जवाब दिया कि जब तक जिलाधिकारी राजस्व टीम के साथ नाप-जोख कर भूमि निकालने का आदेश नहीं देंगे वह नाप नहीं कर सकते हैं। बाशिन्दों ने बताया कि हनुमान जी की मूर्ति स्ािापित कर करीब बीस वर्षों से इस भूमि को बचाये चले आ रहे हैं। मूर्ति को भी लेखपाल ने हटवा दिया है। तत्पश्चात इस भूमि पर अवैध कब्जा किया जा रहा है और लेखपाल बराबर झूठी रिपोर्ट लगाकर शिकायत को निस्तारित दिखा रहे हैं। बाशिन्दों ने जिलाधिकारी से उक्त भूमि की जांच कराकर अवैध कब्जे को ध्वस्त कराकर संतोष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किये जाने की मांग की है। जिससे जमीन सुरक्षित रह सके। इस मौके पर प्रदीप कुमार मौर्या एडवोकेट, राम सजीवन मौर्या, अवलेश कुमार मौर्य, शारदा सैनी, विजय शंकर, सुशील कुमार शुक्ला, हीरा, राजकुमार सिंह, श्रीराम पटेल, विवेक कुमार सहित तमाम बाशिन्दे मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट