AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 4 जनवरी 2019

चुरियानी ग्राम प्रधान के विरूद्ध ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

फतेहपुर, शमशाद खान । बहुआ ब्लाक की ग्राम पंचायत चुरियानी के ग्रामीण शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे और ग्राम प्रधान के विरूद्ध प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र सौंपा। जिसमें प्रधान के काले कारनामे बताते हुए जांच कराकर कार्रवाई किये जाने की आवाज उठायी। 
ग्राम पंचायत चुरियानी के ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपकर बताया कि ग्राम समाज की भूमि पर गांव वालों ने कब्जा कर लिया है। खलिहान, गौचर आदि पर कब्जा करके खेती की जा रही है। इसके अलावा शौचालय के लिए ग्रामीणों को पैसा नहीं मिल रहा है। जिससे ग्रामीण खुले में शौच जाने के लिए मजबूर हैं। जिन लोगों के पास मकान रहने को नहीं हैं। वह कुरिया डालकर अपना जीवन-यापन कर रहे हैं। उनको कालोनी नहीं दी जा रही है और जिन लोगों के पास कालोनियां हैं उनको पुनः कालोनी आवंटित की जा रही है। बताया कि प्रधान भूनेश पासवान गांव सभा की जमीन पर कब्जा कराकर धन वसूल कर रहा है। प्रधान द्वारा या सदस्यों द्वारा कोई बैठक भी नहीं की जाती है। प्रधान मनमानी तौर पर कार्य कर रहा है और सरकारी धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से सभी तथ्यों की जांच कराकर प्रधान व उसके सहयोगियों पर कानूनी कार्रवाई किये जाने की मांग की। इसके अलावा कालोनी व शौचालय की सुविधा मुहैया कराये जाने भी मांग की। इस मौके पर राधा देवी, राधा कुशवाहा, ननकी पासवान, सूरज कुमार सविता सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट