AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 29 जनवरी 2019

दृढ़ इच्छाशक्ति के दम पर ही लक्ष्य की होती है प्राप्ति - विदुशी सिंह

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर के डाॅ0 भीम राव अम्बेडकर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के छठे दिन सशक्त नारी उन्नत राष्ट्र विषय पर विचार गोष्ठी में आयोजित की गयी। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में तहसीलदार सदर विदुशी सिंह ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य, डाॅ0 के0के0 तिवारी ने किया। 
गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए तहसीलदार सदर ने कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति पर विशेष बल देते हुए एन0एस0एस0 की स्वयंसेवी छात्राओं से यह अपील की कि यदि हमारी दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो हम अपने लक्ष्य को निश्चित ही प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिवेश में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है और आवश्यकता है उन्हें जागरूक करने तथा अवसर प्रदान करने की। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ0 के0के0 तिवारी ने कहा कि एन0एस0एस0 के स्वयं सेवी माध्यम से औरों को जागरूक बनायें और प्रेरित करें। ब्रह्मकुमारी संस्थान से आयी विशिष्ट अतिथि ने कहा कि भौतिक उन्नति के साथ-साथ आध्यात्मिक एवं नैतिक उन्नति भी आवश्यक है। कार्यक्रम का संचालन डाॅ0 प्रशान्त द्विवेदी ने किया तथा आभार ज्ञापन कार्यक्रम अधिकारी डाॅ0 जयन्ती सिंह ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट