AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 8 जनवरी 2019

सवर्णों को आरक्षण दिलाने में लोजपा की रही अहम भूमिका - अशरफ

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकजनशक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव मो अशरफ खान ने केंद्र सरकार के सवर्ण जाति के गरीबो को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने की प्रशंसा करते हुए मांग पूरी किये जाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विलास पासवान का आभार प्रकट किया। 
मंगलवार को अपने आवास में पत्रकारों से रुबरु होते हुए प्रदेश महासचिव मो अशरफ खान ने कहा कि एनडीए गठबन्धं और सरकार में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान व संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा सवर्ण जाति के गरीबो को आरक्षण दिये जाने की लम्बे समय से मांग की जा रही थी केंद्र सरकार द्वारा लोजपा की मांग मानने पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार बधाई की पात्र है। प्रदेश वासियो की समस्याओं व मांगो को राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विलास पासवान तक पहुंचाने के लिये उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष मणिशंकर पाण्डेय का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आर्थिक स्थिति से कमजोरो के लिये लोजपा आर्थिक आधार पर आरक्षण देने काफी समय से मांग कर रही थी। मोदी सरकार द्वारा गरीब सवर्णों के आरक्षण की मांग को कैबिनेट से मंजूरी मिलने पर लोकजनशक्ति पार्टी एवं केंद्र सरकार की जीत हुई है। सरकार के इस निर्णय से सभी धर्म के लोगो को लाभ मिलेगा। उन्होंने जल्द ही इस विधेयक को लोकसभा व राज्यसभा में पास होने की उम्मीद जताई। श्री खान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सबका साथ सबका विकास का नारा देने के साथ ही सरकार द्वारा गरीबो के लिये चालाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं से बिना किसी भेदभाव के सभी वर्ग व समुदायों को लाभान्वित कराने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने आरक्षण दिये जाने के पीएम नरेंद्र मोदी के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे केंद्र सरकार एवं लोकजनशक्ति पार्टी की बड़ी जीत बताया। साथ ही कहा कि अपनी नीतियों और योजनाओं के बल पर आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन एक फिर से बड़ी ताकत बनकर उभरेगा और प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का काम करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट