AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 7 जनवरी 2019

जनसंवाद कार्यक्रम में राजनैतिक हालातों पर हुई चर्चा

खागा-फतेहपुर, शमशाद खान । जन अधिकार मंच के तत्वाधान में गयास अहमद शेरवानी की अध्यक्षता में ग्राम सभा अंजना कबीर के मजरे सुदेशरा में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत सदस्य वासुदेव पासी ने शिरकत की। कार्यक्रम में दलित किसानो, मजदूरों, अल्पसंख्यको, छात्रों की स्थिती व मौजूदा राजनैतिक परिदृष्टि पर चर्चा करने के साथ ही अभिव्यक्ति की आजादी पर चर्चा की गयी। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत व ब्लॉक प्रमुख वासुदेव पासी ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी को रोकने का कार्य किया जा रहा है। कट्टरपंथी ताकतें मजबूत हो रही है वह तय कर रही है कि एक आम आदमी किस तरह से रहे खाएं क्या पहने लोगों को बोलने पर पाबंदी की जा रही है अगर कोई व्यक्ति अपने अधिकारों की बात करता है तो उसको भी देश का गद्दार घोषित किया जाता है। अध्यक्षता कर रहे ग्यास उद्दीन शेरवानी ने कहा कि संविधान हर व्यक्ति को सुरक्षा सम्मान से रहने की गारंटी देता है हम सब लोगो को संगठित होकर एक मंच पर आकर संघर्ष करने की आवश्यकता है। तमाम सरकारें विचारों से डरते हैं अगर आज विचारधारा मजबूत होगी तो वह विचारधाराएं सत्ता को बदल सकती है। एडवोकेट मो आसिफ ने कहा कि कट्टरपंथी ताकतों द्वारा देश में लोकतंत्र के हर स्तंभ पर हमला हो रहा है। चाहे न्याय न्याय पालिका कार्य पालिका विधायिका। मीडिया के साथ-साथ दलित किसान मजदूर सभी परेशान है लोगों के अधिकारों पर हमला हो रहा है। किसानों को फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा है। युवा बेरोजगार है देश असामान्य परिस्थितियों से गुजर रहा है लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। लोकतंत्र की हत्या हो रही है कभी मॉब लिंचिंग के नाम पर कभी गाय के नाम पर अब लोकतंत्र नही भीड़ तंत्र का सहारा लिया जा रहा है। इस मौके पर कमरुद्दीन, अहमद अली, धीरज कुमार, वसी अहमद, रामबाबू मौर्य, विजय बक्शी, राम चैधरी, कमलेश पासवान, प्रकाश, बिंदेश्वरी, ज्ञानेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट