AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 31 जनवरी 2019

बकरमण्डी सलाटर हाउस की जगह को लेकर विधायक की नगर निगम अधिकारी से वार्ता

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  बकरमण्डी स्थित सलाटर हाउस में आवारा पशुओं के लिए व्यवस्था बनाई गयी और यहां वर्तमान में 208 आजारा जानवर बंधे हुए है जिनकी पूरी व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जा रही है। वहीं यहां मौजूद बकरा बाजार को हटवा दिया गया और अब बकरा व्यापारी सडकों पर अपना कारोबार कर रहे है। बकरमण्डी के बकरा बाजारा में बने गौशाला की जमीन पर बकरामण्डी बनाने के लिए सपा विधायक इरफान सोलंकी ने नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक की।
             बैठक में नगर निगम जोन-4 के अधिकारी केके अवस्थी, स्वास्थ्य पशु अधिकारी से विधायक इरफान सोलकी ने बात करते हुए कहा कि इस जमीन पर यह तय था कि आधे में गौशाला बनेगी और आधे में बकरा मण्डी लगी रहेगी लेकिन वर्तमान में जो स्थित है उससे देखकर यही प्रतीत होता है कि 80 प्रतिशत जमीन पर गौशाला बनायी गयी है। वहीं नगर निगम अधिकारियों ने कहा कि अन्य जगहो पर आवारा जानवरो के लिए गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है और तीन-चार माह में इन पशुओं को वहां भेज दिया जायेगा। इरफान सोंलकी ने कहा पूरी जगह की नाप करा लीजिये और आधी जगह बकरा व्यापारियों को दे दीजिये जिसपर नगर निगम जोन-4 के अधिकारी ने अपनी सहमती प्रदान की। इस अवसर पर नगर उपाध्यक्ष सजंय सिंह, खजांची नौशाद अहमद, भेंड बकरी एसो0 के अध्यक्ष हाजी कमर अहमद, इस्लामुमददीन, मालू गुप्ता, खलील अहमद, मो0 नईम, मो0 इश्तियाक आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट