AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 12 जनवरी 2019

एडीएम ने पालिका बिन्दकी व जहानाबाद नगर पंचायत का किया निरीक्षण

फतेहपुर, शमशाद खान । अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता ने नगर पालिका परिषद बिन्दकी व जहानाबाद नगर पंचायत का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने कई खामियां पायी। जिस पर सम्बन्धित पटल प्रभारियों को जहां कड़ी फटकार लगायी। वहीं एक सप्ताह के भीतर सभी खामियों को दूर करने की हिदायत दी। 
अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता नगर पालिका परिषद बिन्दकी पहुंचे। एडीएम के पहुंचते ही पालिका कर्मचारियों के बीच हड़कम्प मच गया। हलांकि एडीएम के आने की दो दिन पहले से ही खबर थी। जिसके चलते नगर पालिका परिषद कर्मचारियों द्वारा पालिका भवन के अन्दर साफ-सफाई और काफी व्यवस्थाएं पहले ही दुरूस्त कर ली गयी थीं। एडीएम ने नगर पालिका परिषद के पीछे बने पक्के तालाब को देखा। तालाब की अभी तक सफाई न होने पर नाराजगी का इजहार किया और कहा कि इस तालाब का जल्द ही सुन्दरीकरण होना चाहिए। तालाब की गन्दगी हटाकर इसमें स्वच्छ पानी की व्यवस्था करायी जाये। इसके साथ ही इससे तालाब के चारों ओर बिजली की व्यवस्था जल्द हो जानी चाहिए। ताकि यह पक्का तालाब नगर के लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बन सके। लोग सुबह शाम यहां पर आकर टहल सकें। पालिका में जन्म एवं मृत्यु की फाइल को भी जांचा-परखा। उसमें खामियां पाये जाने पर सम्बन्धित पटल प्रभारी को जमकर फटकार लगायी। उन्होने हिदायत दिया कि आगे से यदि कोई खामियां पायी गयी तो बक्शा नहीं जायेगा। तत्पश्चात एडीएम सीधे जहानाबाद नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होने बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने लेवर सप्लाई रजिस्टर, स्वच्छ भारत मिशन 2018 के निर्माण कार्यों की फाइल तलब की। तथा रैन बसेरा एवं नगर पंचायत में बनाये गये सामुदायिक शौचालय का भी निरीखण कर संतोष व्यक्त किया। इस मौके पर ईओ अनीता शुक्ला, लिपिक राघवेन्द्र सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट