AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019

सज्जाद जहीर शख्सियत पर व्याख्यान का आयोजन

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता -  दयानंद पीजी काॅलेज के उर्दू विभाग द्वारा रजिया सज्जाद जहीर शख्सियत पर एक व्याख्यान समारोह का आयोजन किया गया, जिसका षुभारंभ रजिया सज्जाद जरही के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया। मुख्य वक्ता प्रो0 अली अहमद फातमी इलाहाबाद विश्वविधालय से पधारे साथ ही मुख्य अतिथि के रूप में नूर जहीर पुत्री रजिया सज्जाद जहीर ने कार्यक्रम की शोभा बढाई।
                   अतिथियों का स्वागत प्रचार्य डा0 साधना सिंह ने किया तथा संचालन डा0 नगीना जबी ने किया। प्रो0 अली अहमद हाशमी ने अपने वक्तत्य में कहानी का रजिया सज्जाद जहीर की कहानियों के सामाजिक एवं साहित्यिक महत्व पर ज्ञानवर्धन बाते बताकर छात्राओं को लाभान्वित किया एवं उनक ीपुत्री नूर जहीर ने रजिया सज्जाद के जीवन के कई पहलुओं को प्रकाशित किया। उनके जीवन के प्रदेणात्मक चरित्र को छात्राओं के समक्ष उजागर कर उनके साहित्यिक सफर पर भी प्रकाश डाला। अंत में डा0 एनएनएस आदि ने सभी को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में डा0 रूखसाना सिददीकी, डा0 हिना, डा0 नगमा परवीन का विशष सहयोग रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट