AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 फ़रवरी 2019

केन्द्र सरकार से बजट की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

फतेहपुर, शमशाद खान । डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के बैनर तले मंगलवार को अधिवक्ताओं ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत केन्द्र सरकार से बजट की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। तत्पश्चात जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर केन्द्र सरकार से अधिवक्ताओं के हितों में बजट का प्राविधान करने के साथ ही पांच वर्षों से लगातार वकालत करने वाले अधिवक्ताओं को दस हजार रूपये मासिक मानदेय के साथ ही बीमा का लाभ दिये जाने की जोरदार मांग उठायी गयी। 
बार कौंसिल आफ इण्डिया के आहवान पर मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष हरदीप सिंह एडवोकेट व महासचिव शिव प्रकाश मिश्र की अगुवई में सभी अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार किया। तत्पश्चात जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कहा कि तेलंगाना राज्य सरकार द्वारा वकीलों के हितों में वर्ष 2015 में सौ करोड़ बजट का प्राविधान किया था। जिसका लाभ लगातार वहां के अधिवक्ताओं को मिल रहा है। बताया कि देश के वकीलों की हालत बद से बदतर है। इतना ही नहीं न्यायालयों की दशा भी बेहद खराब है। वकीलों के बैठने व शेडों की भी समुचित व्यवस्था नहीं है। कई बार अधिवक्ताओं ने मांगे उठायी। लेकिन आज तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया। अधिवक्ताओं ने केन्द्र सरकार से मांग किया कि पांच हजार करोड़ रूपये अधिवक्ताओं के हितों में बजट का प्राविधान किया जाये, अधिवक्ताओं के लिए चेम्बर, बिल्डिंग, ई-लाइब्रेरी, इंटरनेट, शौचालय आदि की व्यवस्था करवायी जाये, अधिवक्ता व उनके परिवार को बीमा का लाभ दिलाया जाये, पांच वर्षों से लगातार पै्रक्टिस करने वाले अधिवक्ताओं को दस हजार रूपये मासिक मानदेय दिया जाये, मार्ग दुर्घटना के शिकार अधिवक्ताओं के परिजनों व दिव्यांगता का शिकार होने वाले अधिवक्ताओं की आर्थिक मदद की जाये। अधिवक्ताओं ने कहा कि यदि मांगे पूरी नहीं की गयी तो आने वाले दिनों में अधिवक्ता उग्र आन्दोलन के लिए विवश हो जायेंगे। इस मौके पर अधिवक्ताओं में शिव प्रकाश तिवारी, अमर पटेल, सुनील कुमार मिश्रा, संग्राम सिंह, संदीप यादव, वागीश कुमार श्रीवास्तव, विशाल सिंह गौतम, अरविन्द नारायण मिश्रा, अभय प्रताप सिंह, महेन्द्र सिंह, इन्द्रपाल सिंह, राम कुमार सिंह, कंचन सिंह, कृपाशंकर श्रीवास्तव, मनोज गुप्ता, विवेक मिश्रा, अमरेन्द्र सिंह, चंदन मिश्रा, महेन्द्र सिंह परमार, हंसराज सिंह गौतम, रवीन्द्र सिंह परमार, शैलेन्द्र सिंह गौतम आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट