AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 11 फ़रवरी 2019

श्रमायुक्त कार्यालय पर मजदूरों का प्रदर्शन

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता -  59 महिला तथा पुरूष मजदूरों ने घाटमपुर रेंज के अंतर्गत सीमानली, गडडाखुदान, बैड बनवाने आदि विभिन्न कार्य 16 दिसम्बर 2018 से 3 फरवरी 2019 तक प्रतिदिन 400रू0 की दर से मजदूरी की, जिनका भुगतान रेंज अधिकारी घाटमपुर अभी तक नही किया गया उल्टा प्रताडना की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी।
              श्रमायुक्त कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे गरीब मजदूरों ने बताया कि इतना ही नही मजदूरी मांगने पर रेंज अधिकारी ने वन विभाग की टैक्टर ट्राली में जबरन महिलाओ व पुरूष मजदूरों को लादकर घाटमपुर से हमीरपुर रेलवे स्टेशन छुडवादिया और मोबाइल पर बकाया मजदूरी न मांगने की धमकी दे रहे है। बताया रेंज अधिकारी का कहना है कि चुपचाप ट्रेन में बैठकर अपने घर चले जाओं। महिला मजदूरों ने रोते हुए बताया कि वह अपने ही पैसे पाने के लिए संघर्ष कर रहें है और उनकी कोई सुन नही रहा है, जिसके कारण वह अपनी समस्या को लेकर यहां प्रदर्शन कर रहे है।  वहीं विन विभाग श्रमिक संघ उ0प्र0 एवं उ0प्र0 मजदूर किसान यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा इस घअना की कटु भर्तसना की गयी और मजदूरों की बकाया मजदूरी का 10 गुना भुगतान करने के लिए ज्ञापन किया गया। मजदूरो की मजदूरी न मिलने तक धरना व प्रदर्शन के साथ घेराव जारी रखने की बात कही गयी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट