AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 9 फ़रवरी 2019

सोने का मुकुट पहनाकर व केक काटकर मनाया गया बाबा का जन्मोत्सव

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  पी0रोड, गांधी नगर गणेश पार्क स्थित श्री सांई धाम मंदिर में मनाये जा रहे वार्षिकोत्सव के अंतर्गत शनिवार को बाबा सांई का जन्मोत्सव धूम-धाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सांई जी के 14 स्नान कराये गये, 14 वस्त्र अर्पित कर 14 फल, 14 प्रकार के भोग तथा 14 प्रकार से आरती की गयी।
             कार्यक्रम संयोजक महेन्द्र नाथ शुक्ला दद्दा पार्षद ने बताया कि आज बाबा का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है साथ ही मंदिर प्रांगण में शक्ति की देवी माता पीताम्बरा जी की भी स्थापना की जा रही है साथ ही मां पीताम्बरा महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हजारो महिला व पुरूष भक्त उपस्थित हुए है। बाबा का भव्य श्रृगार तथा पूजन-अर्चन किया जा रहा है। बताया रविवार शनिदेव जी का जन्मोत्सव मनाया जायेगा साथ ही विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया है जिसमें हजारो भक्तों को प्रसार वितरण की व्यवस्था की गयी है। भण्डारो सुबह दस बजे से रात 10 बजे तक चलाया जायेगा। साथ ही आचार्य मारूति नन्नदन जी महाराज द्वारा कथा का आयोजन किया जायेगा। बताया कि भक्तों ने भण्डारे के लिए हर प्रकार से अपना सहयोग किया है। इस अवसर पर महेन्द्र नाथ शुक्ला, राजेन्द्र नाथ शुक्ला, श्रीप्रकाश खरे, नीत कुमार, प्रीती सिंह आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट