AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 फ़रवरी 2019

राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कैंप का आयोजन

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - सखी केंद्र के तत्वाधान में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन नया पुरवा में किया गया, जिसमें सामान्य रूप से डा0 चिरंजीव प्रसाद मनोचिकित्सक, संदीप कुमार सिंह मनोरोग सामाजिक कार्यकर्ता, अरूण कुमार यादव, डा0 मेहरोज अख्तर, सुधीर कुमार, प्रियंका दुबे ने अपना पूरा सहयोग दिया।
                  शिविर में कुल 80 से 100 मरीज देखे गये, जिनमें मनोरोग के 30, मानसिक रोग के 35, नशे के शिकार ग्रसित लोग की काउन्सलिंग भी की गयी साथ ही निःशुल्क दवाओं का वितरण किया गया। इसके अलावा खांसी, सर्दी-जुकाम, बुखर, पथरी, किडनी की समस्या के साज्ञि जोडो के दर्द, दमा आदि से ग्रसित मरीजो का भी परीक्षण किया गया। शिविर का उददेश्य विशेष तौर पर महिलओं के स्वास्थ्य पर था जो काम के चलते अपने स्वास्थ पर ध्यान नही होगी और अधिकतर बीमारियों से ग्रसित हो जाती है। इस अवसर पर शीला सिंह, आरती, शिवानी, संगीता तथा सखी केंद्र की महामंत्री नीलम चतुर्वेदी उपस्थित रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट