AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019

हजारो बच्चों ने मिलकर निकाली रीडिंग आॅवर जन चेतना रैली

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - एनएलके ग्रुप आॅफ स्कूल के द्वारा रीडिंग आॅवर जन चेतना रैली का आयोजन किया गया, जिसमें एनएलकेवीम इण्टर कालेज के लगभग 1 हजार बच्चों ने कम्पनी बाग चैराहे से पैदल मार्च करते हुए रेव टाकीज पहुंचे और अपनी पंसदीदा किताबे पढी। रेल्ी के माध्यम से स्कूली बच्चों ने आम जनमानस में साहित्य के प्रति रूचि तथा पठन पाठन की जागरूकता के प्रचार प्रसार का संदेश दिया।
          बच्चों ने यह बाने का प्रयास किया कि आज के दौर में हम मनोरंजन के अनेक साधनों के द्वारा अपने आप को इतना व्यस्त करते जा रहे है कि किताबों की रीडिंग से बहुत दूर हो चुके है। कहानियों एवं ज्ञानवद्ध्र्रक किताबों से हम अपने ज्ञान की वृद्धि के साथ मन को स्वव्स्थ्य रखते है और कभी हम कहानियों के प्रेरक प्रसंगों के द्वारा अपना जीवन सुधारा करते थे, आज हमें फिर उसी की आवश्यकता है क्योंकि हम अपनी पुरानी पद्धिति से दूर हो चुके है और जीवन तनावग्रस्त एवं बोझिल होता जा रहा है। इस अवसर पर बताया गया कि एनएलके स्कूल्स की शाखा दिशा आजादनगर में दो दिवसीय 8 व 9 फरवरी को लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन होगा, जिसमें देश विदेश के प्रख्यात साहित्कार हिस्सा लेंगे यह जानकारी राकेश तिवारी ने दी। रैली में स्कूल के निदेशक डा0 अभिषेक चतुर्वेदी, ज्ञान सिह, आशीष त्रिवेदी, कवल जीत कौर, संचिता कपूर, पल्लवीचन्द्र, कनक लता सक्सेना, अवधेश त्रिपाठी, अमिता कालरा, केपी सिंह आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट