AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019

आदिवासियों व आदिवायिों के लिए कम्युनिस्टो ने दिया धरना

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  वनाधिकार कानून लागू कराने में शासन व प्रशास पर असफलता का आरोप लगाते हुए, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा बडा चैराहा स्थित राम आसरे पार्क में धरने का आयोजन किया गया तथा मांग की गयी कि इससे लगभग 22 लाख वनवासी व आदिवासी विस्थापित हो जायेगे, जिनके समक्ष रोजी रोटी की समस्या खडी हो जायेगी।
                  कहा कि वर्तमान सरकार उनके तिों की रक्षा करें तथा हाईकोर्ट के निर्देष पर पुनर्विचार करे। धरने की अध्याता भगवान मिश्रा ने की तथा सचिव अशोक तिवारी ने कहा कि देश व विदेश के पूंजीपति देश की खनिज सम्पदा के दोहन के लिए लगातार वनवासियों व आदि वासियों को वहां से विस्थापित करने का षडयंत्र कर रहे है और वर्तमान सरकार ानिज सम्पदा के दोहन को आसान बनाने के लिए इस कानून को सही ढंग से लागू न कर स्वयं भी इस वनवासियों के विस्थापन में मिली भगत कर ही है। कहा गया कि इस प्रकरण सर सरकार ध्यान दे। धरने में अरविन्द कुमार, अतर सिंह, गोविन्द, सीमा, विनोद पाण्डे, राजीव निगम, शेषनाथ, राम सिंह, अनिल सिंह, प्रताप साहनी, आनन्द गौतम आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट