AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 7 फ़रवरी 2019

असलहों के बल पर दिन दहाड़े सर्राफा व्यवसायियों से नौ लाख की लूट

फतेहपुर, शमशाद खान । सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के भैरवां खुर्द गांव मोड़ के समीप गुरूवार की सुबह लगभग साढ़े दस बजे दो बाइकों पर सवार चार लुटेरों ने असलहों के बल पर बाइक से प्रेमनगर अपनी दुकान जा रहे दो सर्राफा व्यवसायियों को अपना निशाना बना लिया। लुटेरों ने सर्राफा व्यवसायियों के पास एक बैग से नौ लाख रूपये के जेवर व नकदी लूटकर फरार हो गये। घटना के दौरान लुटेरों की एक बोलेरो गाड़ी भी पीछा कर रही थी। घटना के बाद सभी लुटेरे भाग जाने में सफल रहे। जैसे ही इसकी जानकारी सर्राफा व्यवसायियों व ग्रामीणों को हुयी तो बड़ी संख्या में भीड़ सुल्तानपुर घोष थाने पहुंच गयी और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए थाने का घेराव कर मार्ग जाम कर दिया। जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक राहुल राज, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी पूजा यादव समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। एसपी ने घटना के शीघ्र खुलासे का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया। 
जानकारी के अनुसार सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के मंडवा गांव निवासी चेतन सोनी पुत्र स्व0 श्रीकृष्ण पाल सोनी व राजन सोनी पुत्र बच्चूलाल सोनी रोज की भांति एक बाइक पर सवार होकर जेवर व नकदी लेकर प्रेमनगर स्थित अपनी दुकान जा रहे थे। जैसे ही यह लोग भैरवां खुर्द गांव मोड़ के समीप पहुंचे तभी पल्सर व सुपर स्प्लेण्डर बाइक से चार लुटेरे आ धमके और पिस्टल दिखाकर सर्राफा कारोबारियों की बाइक रूकवा ली। पिस्टल लगाकर जब एक लुटेरे ने बैग छीनने का प्रयास किया तो चेतन सोनी ने पिस्टल पकड़ ली। जिस पर एक अन्य लुटेरे ने उसे सिर पर पिस्टल की बट से प्रहार कर घायल कर दिया और बैग छीन लिया। इसी दौरान लुटेरों की एक बोलेरो गाड़ी भी मौके पर आ गयी। जिसमें कई लुटेरे सवार थे। बैग लेकर सभी लुटेरे चक दरियापुर गांव की ओर भाग निकले। लूट का शिकार हुए सर्राफा व्यवसायियों ने परिजनों के साथ-साथ अपने साथी व्यापारियों को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही लोगों में हड़कम्प मच गया। बड़ी संख्या मंे भीड़ सुल्तानपुर घोष थाने पहुंच गयी और पुलिस प्रशासन की नाकामी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए थाने का घेराव करते हुए प्रेमनगर मार्ग जाम कर दिया। सर्राफा कारोबारियों का कहना रहा कि इस स्थान पर पहले भी व्यापारियों के साथ लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन पुलिस इससे सबक नहीं ले रही है। लुटेरों के हौसले बुलन्द हैं और वह लगातार लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। घटना की जानकारी मिलने पर दोपहर लगभग डेढ़ बजे पुलिस अधीक्षक राहुल राज, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी पूजा यादव, खागा, थरियांव सर्किल के इंस्पेक्टर व हथगाम थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा और आक्रोशित भीड़ को शांत कराने का प्रयास किया। पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने भीड़ को समझाते हुए कहा कि घटना का शीघ्र खुलासा करके लुटेरों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जायेगा। पीड़ित दोनों सर्राफा व्यापारियों ने थाने में लूट की लिखित तहरीर दी। जिसमें नौ लाख रूपये के जेवरात व नकदी का जिक्र किया गया है। बताते चलें कि सत्रह दिसम्बर 2018 को इसी घटनास्थल पर पीड़ित के बड़े भाई अरविन्द कुमार सोनी को भी बाइकर्स गिरोह ने लूट का शिकार बनाया था। जिसमें 45 हजार सोने व चांदी के आभूषण लूट लिये गये थे। सर्राफा व्यवसायी ने लुटेरों की एक बाइक का नम्बर भी देख लिया था। जो यूपी-71वाई/2455 है। लूट की इन वारदातों से पूरे क्षेत्र में सनसनी का माहौल व्याप्त है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट