AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 11 फ़रवरी 2019

अधिवक्ताओं ने किया जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में प्रदर्शन

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - सोमवार को डीएम कार्यालय में बाहर भारी संख्या में अधिवक्ताओं का जवाडा लग गया और वकीलों ने डीएम आॅफिस का घेराव करने के साथ ही नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होने देश भर के वकीलों के लिए वादानुसार बजट की मांग की साथ ही अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमंउल ने प्रशासिनक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन बार एसोसिएशन तथा लाॅयर्स एसोसिएशन द्वारा दिया गया।
                बजट में वकीलों के साथ वादानुसार पूरा न किये जाने से नाराज बार एसोसिएशन तथा लायर्स एसोसिएशन के अधिवक्ताआ डीएम कार्यालय में एकत्रित हुए। लगभग 11 बजे तक भारी संख्या में वकील डीएम कार्यालय पहुंच चुके थे। बताया जाता है कि डीएम को ज्ञापन देना था और इसकी रणनीति पहले से ही तय कर ली गयी थी। काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब कोई अधिकानी नही आया तो वकीलों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी और जिलाधिकारी ज्ञापन लो के नारे लगाये। वकीलों की मांग थी कि पांच हजार करोड रूपये का कजट, युवा वकीलों को 10 हजार रू0 प्रतिमाह, दुर्घटना में 25 लाख रू0, ट्रिब्यूनल और अधिकरणों में योग्य वकीलों को नियुक्ती। इसी बीच मौके पर पहुंचे अफसरो को ज्ञापन देने के उपरान्त अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में जुलूस निकाला, जिसके बाद बार एसोसिएशन में सभा भी की। वहीं बताया जाता है कि बार काउंसिल आफ इंडिया ने देश भर में बार एसोसिएशन को कलेक्ट्रेट परिसर में ज्ञापन देने के निर्देश दिये गये थे। सोमवार के इसी के अंतर्गत वकीलों ने जहां डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया वहीं कार्य का भी बहिष्कार किया। बताया गया कि मंगलवार को भी हडताल जारी रहगी, जिसमें बार एसासिएशन, लाॅयर्स एसोसिएशन, टैक्स बार और लाॅयर्स एसोसिएशन, सेल टैक्स बार और लाॅयर्स एसोसिएशन संयुक्त रूप में शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट