AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019

अपहरण के बाद किशोर की गला रेतकर हत्या से सनसनी

फतेहपुर, शमशाद खान । दस दिन पूर्व नवागन्तुक पुलिस अधीक्षक कैलाश सिह ने चार्ज सभालते ही अपने अधिनस्थो की एक बैठक कर अपराध व अपराधियों पर पैनी निगाह रखने के साथ-साथ वाछिंत अभियुक्तों को जेल की सलाखो के पीछे भेजने का पाठ पढाया वही पुलिस की लचर कानून व्यवस्था के चलते अपराधियों के हौसले बुलन्द है और घटना को अन्जाम देने से नही चूकते है। ऐसा ही मामला सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के अन्तर्गत का है जहां बुधवार की शाम बाजार गयें एक लगभग दस वर्षीय किशोर का अपहरण करने के बाद उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गयी तथा शव को सेमौरी हौली का पुरवा के जंगल में फेक दिया। जहा आस सुबह ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने जब शव उठाने का प्रयास किया तो ग्रामीणो ने शव को नही उठने दिया और आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग करते हुये जाम लगा दिया। वही सूचना पाकर अपर पुसिल अधीक्षक पूर्वी पूजा यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुची और ग्रामीणो को समझा बुझा कर तीन दिनो के अन्दर घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया। तब कही जा कर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेजा। वही हत्या की सूचना पाते ही कई दल के नेता भी मौके पर पहुच रोत बिलखते परिजनो को ढाढस बधाया साथ ही पुलिस से तीन दिन के अन्दर घटने का खुलासा न होने पर धरना देने की चेतावनी दी। उधर सूचना पाकर मौके पर पहुची फारेन्सिक टीम ने घटना स्थल पर से नमूने इकट्ठे कर जांच शुरू कर दी है। घटना को लेकर पुलिस कई पहेलुओ पर तहकीकात कर रही है। जानकारी के अनुसार सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के ग्राम भादर निवासी बसन्तलाल मौर्या का पुत्र अनुराग मौर्या जिसकी चचेरी बहन शशि की आज कौशाम्बी जनपद के दारापुर गांव से बारात आनी है। जिस पर वह कल शाम बाजार के लिये निकला था तभी अज्ञात लोगो ने उसका अपहरण कर लिया और उसकी गला रेतकर निर्मम हत्या करने के बाद शव को पडोस का गांव सेमौरी हौली का पुरवा के जंगल में भेककर फरार हो गये। उधर जब देर शाम तक किशोर घर वापस नही आया तो परिजनो ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी लेकिन उसका कोई सुराग नही लगा। आज सुबह ग्रामीण शौचक्रिया के लिये जंगल जा रहे थे तभी किशोर का खून से लतपत शव देख सभी के पैरो तले से जमीन खिसक गयी। इसकी जानकारी मृतक के परिजनो को दी तो घर मे ंकोहराम मच गया और रोत बिलखते परिजनो के साथ-साथ सैकडो ग्रामीण मौके पर पहुच गये और शव को कच्चे रोड में रखकर जाम लगा दिया। हत्या की सूचना पर मौके पर जब पुलिस पहुची तो ग्रामीणो ने शव को नही उठाने दिया कुछ देर बाद थानाध्यक्ष निशीकान्त प्रधान राय मौके पर पहुचे तो ग्रामीणो ने शव नही उठने दिया जिस पर पुलिस व ग्रामीणो के बीच नोकझोक हो गयी। इसी बीच हत्या की सूचना पाते ही अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी पूजा यादव पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुची और उत्तेजित ग्रामीणो को समझा बुझाकर तीन दिनो के अन्दर घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया। तब कही ग्रामीण शान्त हुये। तब कही पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया।  

घर से ही खुल सकता है हत्या का राज 
सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के भादर गांव में गला रेतकर मासूम की हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाये है तो वही पुलिस भी कई पहलुओ पर तहकीकात करने में जुटी हैं। स्थानीय लोगो की माने तो हत्या का राज मृतक के घर के चार दिवारी में ही कैद हैं। जिसे पुलिस जल्द ही खुलासा कर हत्यारे को जेल की सलाखो के पीछे भेजेगी। 

आज आनी है बहन की बारात 
मृतक मासूम की चचेरी बहन शशि मौर्या की आज कौशाम्बी जनपद के दारानगर से बारात आनी हैं जिसको लेकर नाते रिस्तेदार पहले से ही घर में जुटे हैं। हत्या होने के बाद से ही शहनाई वाले घर में मातम छा गया। जहा नाते रिस्तेदार बारात की अगुवानी की तैयारी में जुटे रहे तो वही परिजन मासूम की हत्या को अन्तिम संस्कार के लिये जुटे रहे। 

तीन दिन में खुलासा न होने पर धरने की चेतावनी 
सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के भादर गांव में हुयी सनसनी खेज हत्या को  लेकर जहा क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम है तो वही पुलिस की लाचार व्यवस्था को लेकर लोगो में आक्रोस है हत्या के बाद परिजनो को ढाढस बाधने के लिये जिला पंचायत सदस्य गिरजेश सिंह, सपा नेता अखिलेश मौर्या एवं भारतीय किसाना यूनियन के नेता धरम सिंह मौके पर पहुच पुलिस से तीन दिन के अन्दर घटना का खुलासा न होने पर पांच मार्च को पुलिस के खिलाफ धरना देने की चेतावनी दी है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट