AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 30 मार्च 2019

यातायात पुलिस ने वाहन चेकिंग में 12 लाख रूपये किये बरामद

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला एवं पुलिस प्रशासन बेहद सक्रिय नजर आ रहा है। शनिवार को चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए यातायात प्रभारी अपने हमराही सिपाहियों के साथ शहर सीमा नऊवाबाग में बैरीकेटिंग कर वाहनों की तलाशी ले रहे थे। तभी बिना नम्बर की एक बोलेरो गाड़ी से पुलिस ने 11 लाख 71 हजार 700 रूपये बरामद किये। पैसे के बाबत जब युवकों से पूछताछ की गयी तो वह सही जवाब न दे सके। इस पर पुलिस ने मामले को इंकम टैक्स विभाग के हवाले कर दिया। उधर रूपये बरामदगी की खबर लगते ही पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह भी मौके पर पहुंचे और विभागीय अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी। 
पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह के दिशा-निर्देशन में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वाहनों से ले जायी जा रही आपत्तिजनक सामग्री व रूपयों की धर पकड़ करने के लिए यातायात प्रभारी आशीष सिंह पूर्वान्ह ग्यारह बजे अपने हमराही सिपाहियों के साथ शहर सीमा नऊवाबाग में बैरीकेटिंग कर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी एक बिना नम्बर की बोलेरो गाड़ी ने शहर सीमा में प्रवेश किया। जिस पर पुलिस ने वाहन को रोक लिया। वाहन में दो युवक सवार थे। यातायात प्रभारी व हमराही सिपाहियों ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो एक बैग में रूपये बरामद हुए। युवकों से जब रूपये के बाबत जानकारी की गयी तो वह सही जवाब न दे सके। इस पर यातायात प्रभारी ने रूपये बरामदगी की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह, पुलिस उपाधीक्षक नगर केडी मिश्रा मौके पर पहुंच गये और पकड़े गये युवकों से पूछताछ की। इस पूछताछ में सामने आया कि यह दोनों युवक महिन्द्रा कम्पनी में काम करते हैं और पैसा लेकर शहर जा रहे थे। इसके अलावा दोनों युवक और अधिक जानकारी नहीं दे सके। इस पर एसपी के निर्देशन में मामले को इंकम टैक्स के हवाले कर दिया गया। इंकम टैक्स विभाग के अधिकारी दोनों युवकों व महिन्द्रा कम्पनी के अधिकारियों से जानकारी हासिल करने में जुटे हुए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट