AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 9 मार्च 2019

राष्ट्रीय लोक अदालत में 27316 वादों का हुआ निस्तारण

फतेहपुर, शमशाद खान । दीवानी न्यायालय परिसर में शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। जनपद न्यायाधीश विनोद कुमार तृतीय ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्जवलन एवं मां सरस्वती की वंदना कर शुभारम्भ हुआ। लोक अदालत में कुल 27316 वादों का निस्तारण कर अर्थदण्ड के रूप में 177440 व मोटर दुर्घटना प्रतिकर के रूप में 7240000 जमा कराये गये। जिला जज ने लोक अदालत की सफलता पर सभी का आभार प्रकट किया। 
लोक अदालत की अध्यक्षता जनपद न्यायाधीश विनोद कुमार तृतीय ने की। जनपद न्यायाधीश ने पांच एमएसी, अपर जनपद न्यायाधीश प्रथम जय प्रकाश यादव ने तीन एमएसी, अपर जनपद न्यायाधीश तृतीय राकेश धर दुबे ने एक एमएसी का निस्तारण किया। अपर जनपद न्यायाधीश धनेन्द्र प्रताप सिंह ने छह एमएसी, प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय शंभू नाथ ने 18 वैवाहिक वाद, अपर जनपद न्यायाधीश नित्यानन्द श्रीनेत ने तीन एमएसी, षष्ठम अपर जनपद न्यायाधीश नवनीत कुमार गिरि ने दो एमएसी का निस्तारण किया। अपर जनपद न्यायाधीश सप्तम शैलेन्द्र निगम ने एक एमएसी, अपर प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय मृदुला मिश्रा ने दो वैवाहिक वादों का निस्तारण किया। अपर जनपद न्यायाधीा/एफटीसी रवि करन सिंह ने दो एमएसी,, एक निष्पादन वाद तथा एक दाण्डिक विविध वाद तथा एक दीवानी वाद का निस्तारण किया। अपर जनपद न्याधीश अच्छेलाल गुप्ता ने एक एमएसी पांच वैवाहिक, एक निष्पादन तथा एक दाण्डिक विविध वाद का निस्तारण किया। इसी तरह अन्य न्यायालयों द्वारा भी वादों का निस्तारण कर अर्थदण्ड व प्रतिकर जमा कराया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 27316 वादों/प्रकरणों का निस्तारण किया गया। अर्थदण्ड के रूप में 177440 रूपये वसूल किये गये। मोटर वाहन दुर्घटना प्रतिकर के रूप में 7240000 प्रतिकर के रूप में दिलाये गये। जनपद न्यायाधीश ने सभी न्यायिक अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों, अधिवक्ताओं, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव के अलावा मीडिया कर्मियों का अदालत को सफल बनाने एवं सहयोग करने पर आभार प्रकट किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट