AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 मार्च 2019

सत्ता पक्ष के इशारे पर हटवाया गया कार्यालय में लगा बोर्ड-आरिफ

फतेहपुर, शमशाद खान । चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू कर दिये जाने के बाद जिला प्रशासन द्वारा समूचे जनपद में अभियान चलाकर सार्वजनिक स्थानों पर लगे पोस्टर, बैनर व होर्डिंग्स को हटवाने का काम शुरू कर दिया गया है। जिसमें शहर के ज्वालागंज चैराहे के समीप स्थित शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में लगे बोर्ड को भी प्रशासन द्वारा उतरवा दिया गया। जिससे नाराज शहर अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष के इशारे पर कार्यालय में लगा बोर्ड हटवाया गया है। उन्होने कमेटी के पदाधिकारियों के साथ अपर जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्यालय का बोर्ड वापस कर यथास्थान पर लगवाये जाने की मांग की है। 
शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो0 आरिफ गुड्डा ने कहा कि कार्यालय ज्वालागंज बस स्टाप के सामने विगत कई वर्षों से बना हुआ है। जिसमें दस मार्च की शाम चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए सत्ता पक्ष के इशारे पर अपने कार्यालय परिसर में लगा बोर्ड जिसमें कार्यालय लिखा था उसे निकाल दिया गया और ट्रैक्टर में भरकर ले गये। उक्त बोर्ड उनके स्वामित्व/दखल वाले स्थान पर लगा था। जिसमें चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नही है। यह किसी प्रकार के चुनाव प्रचार हेतु नहीं लगाया गया था। कहा कि लोकतंत्र में स्वस्थ एवं स्वच्छ परम्परा को ध्यान में रखते हुए आम चुनाव 2019 में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर नियमों एवं कानून का अक्षरशः पालन करते हैं। लेकिन विपक्षियों के उकसाने पर जिला प्रशासन द्वारा कार्यालय का बोर्ड हटाकर हतोत्साहित करने का कार्य हुआ है। मंगलवार को शहर अध्यक्ष आरिफ गुड्डा अपने पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपर जिला निर्वाचन अधिकारी पप्पू गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर कार्यालय का बोर्ड वापस किये जाने एवं यथास्थान पर लगवाये जाने की मांग की। कहा गया कि भविष्य में नियमों को ध्यान में रखते हुए चुनाव सम्पन्न कराये जायें। इस मौके पर बृजेश मिश्रा, अमित मिश्रा नीटू, कैलाश द्विवेदी, अरूण जायसवाल, आनन्द सिंह गौतम, शहाब अली, चैधरी मोईन राईन, शमशाद एडवोकेट, संतोष यादव आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट