AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 15 मार्च 2019

बीच सड़क पर ट्रक खराब होने से बाँदा सागर मार्ग पर लगा भीषण जाम

फतेहपुर, शमशाद खान । नेवलपुर गाँव के समीप स्टेट हाइवे पर ट्रक खराब हो जाने से बांदा सागर मार्ग पर भीषण जाम लग गया और देखते ही कई किलोमीटर तक जाम ने विकराल रूप ले लिया। हाइवे पर सवारियों को लेकर जा रही पर्सनल कारे व बस भी फस गयी। जिससे अपने गंतव्य की ओर जाने वाले वाहन मार्ग पर जहाँ के तहाँ ही फंस गये। जाम ने फंसे यात्रियो को भीषण समस्याओ का सामना करना पड़ा। जाम में वाहनों के फंसने से अबसे अधिक महिलाओ बी बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ा गर्मी व खुली हवा की कमी के साथ ही पीने के लिए पानी न मिलने से मासूम बच्चे बिलबिलाते हुए दिखाई दिए। 
जाम का कारण लोडेड ट्रक का एक्सल टूटना रहा। कोराई मोड़ के समीप से हाल ही में चालू हुए बाईपास मार्ग के स्टेट हाइवे से होते हुए भारी वाहन जनपद से होते हुए बाँदा जाते-आते है। नये निर्मित हुए मार्ग से बड़ी संख्या में मौरंग व अन्य वस्तुओं को लेकर ओवर लोड वाहनों की आवाजाही होती है ओवर लोड वाहनों के कारण अक्सर हादसे एव वाहनों के खराब हो जाने के कारण गाड़ियों के बीचों बीच सड़क पर फंस जाने के कारण जाम की स्थिति बन जाती है। जाम लगने की सूचना पर भी प्रशासनिक मशीनरी द्वारा त्वरित कोई कार्रवाई नही की जाती जिससे यात्री घण्टो जाम में फंसने को मजबूर हो जाते है। जबकि राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या 2 से कोराई मार्ग के बाईपास का निर्माण बंदा से जनपद को बिना किसी रुकावट के वाहनों के आने-जाने के लिए निर्मित कराया गया था लेकिन अव्यवस्था के कारण लोगो की सुविधा के लिए निर्मित कराये गए इस मार्ग पर भी अक्सर भीषण जाम लगने से इसकी सार्थकता पर भी सवालिया निशान लग जाता है। आखिर जिम्मेदारों द्वारा वाहनों के खराब होने की स्थिति में त्वरित कार्रवाई क्यों नही की जाती। अफसरो की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट